Breaking

Saturday, January 26, 2019

जेसी बोस विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया,कुलपति ने किया ध्वजारोहण

फरीदाबाद, 26 जनवरी(abtaknews.com) जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा देश का 70वां गणतंत्र दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गणतंत्र दिवस समारोह में विश्वविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी तथा भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण में सलाहकार (प्रसारण एवं केबल सेवा) अनिल कुमार भारद्वाज विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और समारोह को संबोधित किया। कुलपति ने सुरक्षा कर्मचारियों तथा एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति दी गई, जिसे सभी के द्वारा खूब सराहा गया। समारोह में कुल सचिव डॉ एस. के. शर्मा तथा अधिष्ठाता, विद्यार्थी कल्याण प्रो. नरेश चौहान भी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने गणतंत्र दिवस तथा एक शिक्षण संस्थान के रूप में विश्वविद्यालय की स्वर्ण जयंती पर सभी को शुभकामनाएं दी तथा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल और डॉ अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।गणतंत्र दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। कुलपति प्रो. कुमार ने विश्वविद्यालय की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी को विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न ढांचागत विकास योजनाओं के बारे में अवगत करवाया तथा विश्वविद्यालय द्वारा शुरू किये जाने वाले नये कार्यक्रमों की जानकारी भी दी। समारोह का समापन राष्ट्रगान से हुआ।
समारोह में सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी तथा काफी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का आयोजन निदेशक, युवा कल्याण डॉ प्रदीप कुमार तथा डॉ. सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों में मिठाईयां बांटी गई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages