Tuesday, January 15, 2019

सतीश फागना ने क्षेत्र में स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान तहत लोगों को किया जागरूक


फरीदाबाद(abtaknews.com) सतीश फागना एनआईटी 86 फरीदाबाद निगरानी कमेटी के नेतृत्व में सारन चौक,जवाहर कॉलोनी मार्केट, पर्वतीय कॉलोनी मार्केट, नंगला रोड आदि में स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान चलाया गया। जिसमें उनके साथ राजेश भूटिया, भोपाल कश्यप, अभिषेक, अरुण, अनमोल, नीरज, झंडा सिंह आदि स्थानीय लोग शामिल थे जिन्होंने लोगों को सफाई के लिए जागरूक किया और लोगों को सफाई के बारे में बताया।
सतीश फागना ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत हमें भी अपनी जिम्मेवारियों को निभाना चाहिए और इस क्षेत्र को साफ सुथरा रखने में सभी को अपना योगदान देना चाहिए। इस मौके पर सतीश फागना ने विभिन्न दूकानो में जाकर लोगों को स्वच्छता अभियान के पम्पलेट भी वितरित किये ताकि लोग उसे पड कर साफ सफाई रखने में अपना योगदान दे।सतीश फागना ने कहा कि हमारी मुहिम सबसे पहले सब्जी मण्डी से शुरू हुई थी ओर अब वहां पर साफ सफाई पुरी तरह से जिसके लिए वह दुकानदारो, सब्जी विक्रेताओं सहित आम जन का भी आभार जताते है जिन्होंने इस मुहिम में योगदान देकर इसको सफल बनाया।
सतीश फागना ने लोगों से अपील की कि हमारी इस मुहिम में आप सभी एकजुट होकर सहयोग करे ताकि इस वार्ड व क्षेत्र को स्वच्छता के पायदान में न-1 पर आये हुए देश के प्रधानमंत्री का सपना पूरा हो। उन्होंने लोगों से अपील की कि कूडा कभी खुले में ना फैकें और जो खुले में कूडा फैके उसको भी रोके, खुले में शौच न करे व दूसरो को भी रोके, कूडा इको ग्रीन की गाडी में ही डाले, घर से थैला लेकर ही मण्डी या बाजार जाये, जो रेहडी साफ हो उसी से ही सामाान ले, घर में उपस्थित बोतलों को दोबारा इस्तेमाल में ले, प्लास्टि का उपायोग न करें आदि सभी बातों पर गहनता से अमल करे और क्षेत्र के सौंदर्यीकरण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages