Breaking

Saturday, January 5, 2019

मोदीजी !बड़े अस्पतालों में भी लागू हो आयुष्मान भारत योजना,गरीबों को मिलेगा फायदा

फरीदाबाद(abtaknews.com)05 जनवरी : बड़ी बीमारियां होने से गरीब कल भी मरता था और आज भी मर रहा है जिसे आयुष्मान भारत योजना का कोई फायदा इसलिए नहीं मिल रहा है क्यू कि फरीदाबाद की कई बड़ी अस्पतालों में ये सुविधा लागू नहीं की गई है। ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एल एन पाराशर का जिन्होंने एक प्रेस विज्ञाक्ति जारी कर कहा कि सितम्बर में जब ये योजना लांच की गई थी तब फरीदाबाद के गरीब बहुत खुश थें लेकिन तब से अब तक तमाम गरीबो को बड़ी बीमारियां हुई और वो एशियन और मेट्रो जैसी अस्पतालों में अपना कार्ड लेकर पहुंचे जहां से उन्हें बड़ी निराशा मिली क्यू कि अस्पताल वालों ने गरीबों से कहा कि उनकी अस्पतालों में इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। वकील पाराशर ने कहा कि इन्ही कुछ अस्पतालों में बड़ी बीमारियों का इलाज होता है और इन अस्पतालों में ये सुविधा नहीं है तो शहर के वो गरीब कहाँ जाएँ जिनका नाम इस श्रेणी में आया है।
वकील पाराशर ने कहा कि सरकार की तमाम ऐसी योजनाएं हैं जिनका लाभ गरीब नहीं ले पाता जिस कारण ऐसा लगता है कि कुछ योजनाएं गरीबों को बेवकूफ बनाकर उनके वोट लेने के लिए बनाई जाती हैं। वकील पाराशर ने कहा कि फरीदाबाद के कई लाख लोग आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आते हैं लेकिन इन सभी को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है क्यू कि बड़ी अस्पतालों में ये योजना लागू नहीं की गई है।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को शहर का एक गरीब जिसका नाम सूरज है वो किसी बीमारी का इलाज करवाने एशियन अस्पताल गया लेकिन उसे वहां से धक्के मारकर बाहर इस लिए कर दिया क्यू कि वो आयुष्मान भारत योजना का कार्ड लेकर वहां गया था। वकील पाराशर न कहा कि न जाने कितने गरीब हर रोज इन अस्पतालों में धक्के खा रहे हैं इसलिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिख मांग करूंगा कि या तो इस योजना को बंद किया जाए या फरीदाबाद की बड़ी अस्पतालों में भी इस योजना का लाभ गरीबों को दिलाया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages