Breaking

Monday, January 14, 2019

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे छात्रों को किया गया सम्मानित

फरीदाबाद(abtaknews.com)14 जनवरी: मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे छात्रों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इनमें मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज, मानव रचना यूनिवर्सिटी और मानव रचना डेंटल कॉलेज के स्कॉलरशिप के छात्र शामिल हैं। संस्थान में 25%,50% और 100% स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे 328 से ज्यादा छात्र हैं। कार्यक्रम में 100 प्रतिशत स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे 51 छात्रों को स्पेशल बैजिस देकर, अतिरिक्त जिम्मेदारी भी सौंपी गई।


इस दौरान मानव रचना की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला ने सभी छात्रों का प्रोत्साहन किया। इससे छात्रों में लीडरशिप स्किल आएगी। उन्होंने इस दौरान कहा कि, हर कार्य संभव है। छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए उन्होंने ये भी कहा कि, वह उस छात्र या छात्रा को नगद राशि सम्मानित करेंगी, जिसने अपना कार्य सच्ची निष्ठा से किया होगा।
मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने बताया कि, मानव रचना कोर ग्रुप की ओर से यह फैसला लिया गया था। हमारे लिए यह गर्व की बात है कि, 12वीं में अपने-अपने स्कूलों में टॉप करने वाले देशभर से करीब 328 छात्र यहां स्कॉलरशिप पर पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, इन छात्रों की वजह से ही मानव रचना है, यह हमारे वह नगीने हैं जिन्हें मानव रचना का नाम देश के साथ-साथ विदेश में भी रोशन करना है। डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि, मानव रचना में छात्रों के लिए वह हर सुविधा मौजूद है, जिससे छात्र अपने फील्ड में बेहतर पर्फॉर्म कर सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि, यह छात्र इतिहास रचेंगे।
आपको बता दें, हर साल इसी तरह स्कॉलरशिप पर प़ढ़ने वाले छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, एमआरयू के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव समेत सभी गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages