Breaking

Friday, January 4, 2019

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने ली विभिन्न विभागों के विभागाध्यकक्षों की बैठक

फरीदाबाद ,4 जनवरी(abtaknews.com)उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की एक बैठक आयोजित उनके कार्यालय में की गई । बैठक में डी सी पी सेंट्रल लोकेंद्र ,एसडीएम सतबीर मान,नगराधीश  बलीना, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी  अमरदीप जैन सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष ने भाग लिया।बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह  एक राष्ट्रीय  पर्व है। इस में जिस विभाग के अधिकारी को जो दायित्व मिले उसको पूरी जिम्मेवारी के साथ पूरा करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन खेल परिसर सेक्टर 12  के साथ लगते खुले मैदान में आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा परेड, पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झांकियां और गणतंत्र दिवस समारोह में सुरक्षा व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं पर एक- एक करके बारीकी से विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षो तथा अन्य अधिकारियों को जिम्मेवारियां सौंपी गई। उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी ।इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन 17 जनवरी को सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन समिति  द्वारा किया जाएगा। झाकियों  के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को जिम्मेदारी सौंपी गई । परेड, पीटी शो के लिए भी  दायित्व दिए गए।
बैठक में उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी के बॉयज व लड़कियां, गर्ल गाइड व ब्वॉय स्काउट द्वारा परेड की जाएगी। पीटी शो में स्कूली छात्र-छात्राओं को शामिल किया जाएगा ।सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एसडीएम फरीदाबाद ,सिटी मैजिस्ट्रेट, जिला शिक्षा अधिकारी व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी  को नियुक्त किया गया है।गणतंत्र दिवस समारोह की झांकियों में नगर निगम, एचएसवीपी, हरियाणा पुलिस, इंडस्ट्रीज सेंटर, डिप्टी लेबर कमिश्नर ,वन विभाग, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग ,आईटीआई, हरियाणा रोडवेज, डीआरडीए, पब्लिक हेल्थ ,रेड क्रॉस ,इन्वायरमेंट डिपार्टमेंट, हेल्थ डिपार्टमेंट, एनएचपीसी, इंडियन आयल, डिस्टिक काउंसिल फॉर चाइल्ड वेलफेयर एवं आईसीडीएस विभाग की झांकियां को शामिल किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages