Breaking

Monday, January 14, 2019

फरीदाबाद में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने नवनिर्मित सिन्थेटिक ट्रैक का किया शुभारम्भ

फरीदाबाद(Abtaknews.com)14 जनवरी,2019; कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने रविवार देर शाम सेक्टर 12 खेल परिसर में लगभग 9 करोड़ की लागत से निर्मित हुए 8 लेन के सिन्थेटिक ट्रैक का शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने ट्रैक पर दौड़ भी लगाई।लम्बे समय से खिलाड़ी इस ट्रैक की मांग कर रहे थे और आज आखिरकार खिलाड़ियों का सपना साकार हुआ। मंत्री ने कहा की खेलो के प्रति बीजेपी सरकार हमेशा संजीदा रही है जिसके चलते आज देश की आबादी का दो प्रतिशत हरियाणा प्रदेश खेलो में 50 प्रतिशत से जायदा मैडल खेलो में हासिल कर रहा है। खिलाड़ियों ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा की पहले प्रेक्टिस के दौरान दौड़ लगाते हुए वह चोटिल हो जाते थे लेकिन अब सिन्थेटिक ट्रैक पर प्रेक्टिस करके वह इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड हासिल करके देश और प्रदेश का नाम रौशन करेंगे। 
सेक्टर 12 के खेल परिसर में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने लगभग 9 करोड़ की लागत से निर्मित हुए 8 लेन के सिन्थेटिक ट्रैक का शुभारम्भ किया और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए ट्रैक पर खुद दौड़ भी लगाई। गौरतलब है की लम्बे समय से खिलाड़ियों को इस ट्रैक का इंतज़ार था जो आज पूरा हुआ।  पत्रकारों से बातचीत करते हुए केबिनेट मंत्री ने खेलो की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए सीएम का धन्यवाद किया और बताया की यह सिन्थेटिक ट्रैक 8 करोड़ 87 लाख की लागत से तैयार करवाया गया है जिस पर प्रेक्टिस करके खिलाडी इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड हासिल करेंगे और प्रदेश और देश का नाम रौशन करेंगे। मंत्री ने कहा की खेलो के प्रति बीजेपी सरकार हमेशा संजीदा रही है जिसके चलते आज देश की आबादी का दो प्रतिशत हरियाणा प्रदेश खेलो में 50 प्रतिशत से जायदा मैडल खेलो में हासिल कर रहा है। उन्होंने बताया की इसी खेल परिसर में साढ़े सात करोड़ की लागत से जहाँ हॉकी का एस्ट्रोटर्फ मैदान तैयार करवाया जा रहा है वहीँ 35 करोड़ की लागत से इनडोर स्टेडियम का निर्माण भी अंतिम चरण में हैं जो अगले दो महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।  खिलाड़ियों ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा की पहले प्रेक्टिस के दौरान दौड़ लगाते हुए वह चोटिल हो जाते थे लेकिन अब सिन्थेटिक ट्रैक पर प्रेक्टिस करके वह इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड हासिल करके देश और प्रदेश का नाम रौशन करेंगे। 

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य, पर्यावरण व औद्योगिक प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री विपुल गोयल ने गत साय स्थानीय सेक्टर 12 खेल परिसर में लगभग 9 करोड रुपए की लागत से बनाए गए सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक का उद्घाटन किया। उद्योग मंत्री ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह ट्रैक 400 मीटर व  8 लाइन का है । उन्होंने बताया कि इस खेल परिसर में काफी प्रकार के गेम आयोजित किए जाएंगे, जिस में डिस्कस थ्रो, हैमर थ्रो, शॉटपुट, पॉल वॉलेट, लॉन्ग जंप, ट्रिपल जंप, स्टेपल चेस्ट आदि जैसी गेम आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि यहां पर लोकल खेलों के साथ साथ   अंतर्राष्ट्रीय खेल भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा हरियाणा सरकार  खेलों के प्रति काफी जागरूक है ।उद्योग मंत्री ने बताया कि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लगभग 200 करोड़ रुपए से ज्यादा रुपए फरीदाबाद में खेलो  को बढ़ाने के लिए दिए  हैं ।उन्होंने कहा कि  अगले 2 महीने में  लगभग 7 करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से हॉकी मैदान  बनकर तैयार हो जाएगा और इसी तरह 35 करोड़  रुपए की लागत से खेल परिसर में बन रहा इंडोर स्टेडियम  अगले  2 महीनों में शुरू हो जाएगा ।उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने स्विमिंग पुल के लिए भी  घोषणा कर दी है । उद्योग मंत्री ने कहा कि  नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम जिसमें कि पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच होते थे लेकिन विपक्ष की सरकारों ने उस पर ध्यान ना देकर  उसका वर्चस्व,वजूद ही खत्म कर दिया था ,लेकिन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि 115 करोड रुपए की  लागत से  नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम  बनाया जाएगा। इस स्टेडियम मे युथ होस्टल,इंटरनेशनल जिम,क्लब की सुविधा होगी ।उघोग मंत्री ने कहा  कि इस स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच होंगे जिससे  फरीदाबाद का नाम पूरी दुनिया में होगा।उन्होने  खिलाड़ियो से कहा की  देश के लिए  लेकर  पदक लाओ  तो खिलाड़ियों को किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी।उघोग मंत्री ने बने हुए ट्रैक पर दौड़ भी लगाई।
इसी कड़ी में उन्होंने सीनियर सिटीजन वेलफेयर फोरम सेक्टर 15 ए में 18 लाख रुपए की लागत से उद्घटान भी किया।इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद के एसडीएम सतबीर मान, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सम्पदा अधिकारी अमरदीप जैन, जिला खेल अधिकारी, भाजपा नेता बिजेन्दर नेहरा,नरेश नम्बरदार ,गंगाशंकर मिश्रा, चेयरमैन मुकेश शास्त्री, एस इन त्यागी एडवोकेट, पार्षद छत्रपाल, वजीर डागर, सुरजीत अधाना के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति व खिलाड़ी  उपस्थित थे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages