Monday, January 28, 2019

पलवल में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने विधायक टेकचंद शर्मा संग सुनी लोगों की शिकायत

Cabinet Minister Rao Narbir Singh at Palwal complained to the people who listened with MLA Techand Sharma
पलवल, 28 जनवरी(abtaknews.com) लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को स्थानीय महात्मा गांधी सामुदायिक केंद्र एवं पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क परिवाद समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया गया। एजेंडे में शामिल 16 शिकायतें सुनी गई तथा अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया गया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शेष बची हुई शिकायतों का शीघ्र-अतिशीघ्र निपटान कर आगामी बैठक से पूर्व रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।  
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह, उप पुलिस अधीक्षक सुरेश, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, पशुधन विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष मेहरचन्द गहलौत, पृथला विधानसभा क्षेत्र के विधायक टेकचंद शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व विधायक रामरतन, हथीन के उपमंडल अधिकारी (ना.) वकील अहमद, होडल के उपमंडल अधिकारी (ना.) गजेंद्र सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं परिवाद समिति के सदस्यगण मौजूद थे।
समिति की बैठक में ग्राम पंचायत बंचारी व सेवली की शिकायत थी कि बंचारी से गांव सेवली तक की सडक़ जर्जर हालत में है। लोक निर्माण मंत्री ने इस शिकायत को लम्बित रखते हुए हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता को आदेश दिए कि वे उक्त सडक़ को जल्द से से जल्द ठीक करवाकर कार्यवाही रिर्पोट आगामी बैठक से पूर्व प्रस्तुत करें। 
इसी प्रकार गदपुरी निवासी तेजपाल की शिकायत थी कि गांव में सरपंच द्वारा सोलर लाइट लगाई गई है, जिसकी कोई मंजूरी नहीं ली गई व लाईटों में घटिया सामग्री लगाई गई है। इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री ने खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी पृथला को आदेश दिए कि उक्त परिवाद पर शीघ्र कार्यवाही कर एक माह के अन्दर रिर्पोट प्रस्तुत करें। 
पे्रम विहार, वार्ड नं.-19 निवासी अधिवक्ता नन्द किशोर की शिकायत थी कि वार्ड नंबर 19 में अभी तक सीवर की समस्या का समाधान नहीं हुआ है, जिसकी शिकायत सी.एम. विण्डों पर भी दी गई थी। मंत्री ने इस शिकायत को लम्बित रखते हुए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर इस समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला समस्याओं का समाधान होने पर दूरभाष द्वारा उन्हें अवगत करवाएंगे। 
गांव रूपडाका निवासी राधाचरण, बाबूराम, श्रीचंद, विजयपाल तथा प्रधान मांगेराम खैलारिया की बस्ती में पेयजल की समस्या थी, जिस पर जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि उनकी इस समस्या का समाधान दो-चार दिनों के अंदर-अंदर कर दिया जाएगा। इस पर प्रार्थियों ने विभाग की कार्यवाही से संतुष्टï होकर समस्या का समाधान होने पर धन्यवाद व्यक्त किया। 
गांव रामपुर खोर निवासी चरण सिंह की शिकायत थी कि उनके गांव में बिजली का कनैक्शन पुरानी लाइन से हटाकर नई लाइन में कराया जाए। जिस पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि उक्त समस्या का समाधान कर दिया गया है। बैठक के अंत में मंत्री ने व्यक्तिगत समस्याएं सुनी और उनका मौके पर ही निपटान कर दिया गया।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages