Breaking

Sunday, January 27, 2019

पंजाबी फेडरेशन द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में मिस फेस इण्डिया ने किया ध्वजारोहण

Miss Face India flag hoisting at Republic Day celebrations organized by Punjabi Federation
फरीदाबाद(abtaknews.com)पंजाबी फेडरेशन फरीदाबाद द्वारा सैक्टर 1० स्थित कार्यालय पर गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस गणतंत्र दिवस समारोह में  मुख्य अतिथि के रूप में मिस इंडिया फेस-2०19 वर्षनी वर्मा ने शिरकत की और ध्वजारोहण भी किया। इस मौके पर समाजसेवी वासुदेव अरोडा ने वर्षनी वर्मा का फूलो का बुके देकर स्वागत किया। इस मौके पर समारोह को सम्बोधित करते हुए मिस इंडिया फेस-2०19 वर्षनी वर्मा ने कहा कि  गणतंत्र दिवस भारत का राष्ट्रीय पर्व है । यह दिवस भारत के गणतंत्र बनने की खुशी में मनाया जाता है । 26 जनवरी 195० के दिन भारत को एक गणतांत्रिक राष्ट्र घोषित किया गया था । इसी दिन स्वतंत्र भारत का नया संविधान अपनाकर नए युग का सूत्रपात किया गया था ।
वर्षनी वर्मा ने कहा कि यह भारतीय जनता के लिए स्वाभिमान का दिन था । संविधान के अनुसार डॉ. राजेन्द्र प्रसाद स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति बने। जनता ने देश भर में खुशियाँ मनाई । तब से 26 जनवरी को हर वर्ष गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है । उन्होने कहा कि हमें अपने वीर शहीदो एवं उन राजनेताओं को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने हमें आजादी दिलाने के लिए अपना सब कुछ त्याग किया।इस अवसर पर प्रधान वासुदेव अरोडा ने कहा कि  गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र अपने महानायकों को स्मरण करता है । हजारों-लाखों लोगों की कुर्बानियों के बाद देश को आजादी मिली और फिर राष्ट्र गणतंत्र बना । स्वतंत्रता हमें इतनी आसानी से नहीं मिली । इ इसके लिए कई वीर सपूतों महात्मा गाँधी, जवाहरलाल नेहरू, लाला लाजपतराय, बाल गंगाधर तिलक, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस जैसे नेताओं ने जान की बाजी लगा दी । इन्होंने देशवासियों के सामने जीवन-मूल्य रखे । हमारा गणतंत्र इन्हीं जीवन.मूल्यों पर आधारित है । श्री वासुदेव ने कहा कि अत: इनकी रक्षा की जानी चाहिए । समय, व्यक्ति की गरिमा, विश्व बंधुत्व, सर्वधर्म-समभाव, सर्वधर्म-समभाव, धर्मनिरपेक्षता गणतंत्र के मूलतत्व हैं । अपने गणतंत्र को फलता.फूलता देखने के लिए हमें इन्हें हृदय में धारण करना होगा । 
इस अवसर पर प्रधान वासुदेव अरोडा, अवतार मित्तल, वी के उप्पल, आर सी कटौच, जगदीश वर्मा, आर के खत्री, ओ पी मनचंदा, नरेश हांडा, श्याम मुखीजा, ओ पी मनंचदा,  नरेश हांडा, श्याम मुखीजा, एम एल खुराना, सुरिन्द्र शर्मा, दीपक छाबडा, सुनील, अशोक बनियाल, हरकेश चोपडा, अनुज सलूजा, के सी गुप्ता, रमेश वर्मा, संजय भटेजा, युगल किशोर, टी सी कनोजिया, रमेश चौधरी, अभिषेक वर्मा, विक्रम वर्मा, सुमन त्रिपाठी, शीतल लूथरा,  सुष्मिता, संध्या वर्मा, सक्षम, चेष्ठा, कविता, संध्या , सरोज, रमेश मक्कड, नितिश, जवाहर लाल, सुनील सागर भल्ला सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages