Breaking

Friday, January 11, 2019

फरीदबाद में स्वाईन फ्लू के 8 पॉजिटिव मामले,27 संभावित,दहशत का माहौल,स्वास्थ विभागअलर्ट


फरीदबाद(abtaknews.com)प्रदेश भर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों के बीच फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या आठ तक जा पहुंची है वहीं स्वाइन फ्लू के संभावित मरीजों की संख्या 27 है । स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए पूरे इंतजाम होने का दावा कर रहा है पर कमाल की बात यह है कि फरीदाबाद के बीके अस्पताल को स्वाइन फ्लू के सैंपल चेक करने के लिए दिल्ली भेजने पड़ते हैं जहां से 48 घंटे में रिपोर्ट आती हैं ।
प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों को लेकर हड़कंप मचा हुआ है । ऐसे में हमने फरीदाबाद में यह जानने की कोशिश की कि आखिर फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू से निबटने के किस तरह के इंतज़ाम है । फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू के अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 27 के रिजल्ट अभी आने बाकी हैं । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी तरफ से स्वाइन फ्लू से निबटने के पूरे इंतज़ामात होने का दावा कर रहे हैं । उनके मुताबिक वे लगातार लोगों को पंपलेट और कैंप के माध्यम से  जागरूक कर रहे हैं ।  उनके मुताबिक अस्पताल में दवाइयों का  पूरा स्टॉक है वही एक अलग से वार्ड बना हुआ है ।  जिससे मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी । हालांकि कमाल की बात यह है कि फरीदाबाद के सबसे बड़े अस्पताल में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए लैब मौजूद नहीं है यहां से स्वाइन फ्लू के सैंपल लेकर दिल्ली भेजे जाते हैं जहां से 48 घंटे बाद ही रिपोर्ट आती है । इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय को इस बारे में जानकारी है और लैब का बनना मुख्यालय के आदेश के बाद ही होता है। 
प्रदेशभर में स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीजों को लेकर हड़कंप मचा हुआ है । ऐसे में हमने फरीदाबाद में यह जानने की कोशिश की कि आखिर फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू से निबटने के किस तरह के इंतज़ाम है ।   फरीदाबाद में स्वाइन फ्लू के अब तक 8 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 27 के रिजल्ट अभी आने बाकी हैं । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी तरफ से स्वाइन फ्लू से निबटने के पूरे इंतज़ामात होने का दावा कर रहे हैं । उनके मुताबिक वे लगातार लोगों को पंपलेट और कैंप के माध्यम से  जागरूक कर रहे हैं ।  उनके मुताबिक अस्पताल में दवाइयों का  पूरा स्टॉक है वही एक अलग से वार्ड बना हुआ है ।  जिससे मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी । हालांकि कमाल की बात यह है कि फरीदाबाद के सबसे बड़े अस्पताल में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए लैब मौजूद नहीं है यहां से स्वाइन फ्लू के सैंपल लेकर दिल्ली भेजे जाते हैं जहां से 48 घंटे बाद ही रिपोर्ट आती है । इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय को इस बारे में जानकारी है और लैब का बनना मुख्यालय के आदेश के बाद ही होता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages