Breaking

Friday, January 18, 2019

पलवल मार्केट कमेटी ने 5 किसानों को दिए 7 लाख 62 हजार 500 रूपए के चैक

Palwal Market Committee has given checks of 7 lakh 62 thousand 500 rupees to 5 farmers
पलवल, 18 जनवरी(abtaknews.com)हरियाणा सरकार द्वारा किसानों को प्रदान की जाने वाली सहायता राशी के तहत पलवल मार्किट कमेटी द्वारा 5 किसानों को 7 लाख 62 हजार 500 रूपए के चैक वितरित किए। इस अवसर पर मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिहं, मार्किट कमेटी के सचिव इंद्रपाल भी मौजूद थे। इस अवसर पर किसानों के लिए लक्की ड्रॉ भी निकाला गया। 
मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणबीर सिहं ने बताया कि हरियाणा सरकार की योजना के तहत खेतों में कार्य करने के दौरान किसान के साथ अगर कोई दुर्घटना घटित हो जाती है या किसान के शरीर का अंग भंग हो जाता है अथवा किसान की मौत हो जाती है तो सरकार द्वारा किसान व उनके आश्रितों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। मार्किट कमेटी द्वारा गांव सदरपुर की संतोष कुमारी को पांच लाख रूपए व हरपाल निवासी चांदहट को 37 हजार 500 रूपए, देशराज निवासी गांव घुघेरा को 37 हजार 500 रूपए, राजकुमार निवासी पृथला को 37 हजार 500 रूपए व मितेश निवासी गांव चांदहट को 75 हजार रूपए की राशी प्रदान की गई है। 
इस अवसर पर मंडी में फसलों को लेकर आने वाले किसान जिन्होंने जे फार्म के तहत कूपन लिए थे, उनके लिए लक्की ड्रॉ निकाला गया। लक्की ड्रॉ के तहत 3 लेपटॉप, 50 स्प्रे पंप, 5 कल्टीवेटर, 100 दीवार घड़ी प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि किसानों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ प्रदान किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages