Breaking

Thursday, January 10, 2019

फरीदाबाद की रिया तेवतिया ने 3 गोल्ड, एक सिल्वर मेडल जीतकर दिलवाया हरियाणा को अव्वल स्थान

फरीदाबाद(abtaknews.com)स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा की टीम को फरीदाबाद की छोरी रिया ने तीरंदाजी में ना केवल अव्वल स्थान दिलवाया है, बल्कि रिया तेवतिया नामक एक छोरी ने 3 गोल्ड मेडल और 1 सिल्वर मेडल इन राष्ट्र खेलों में झटका है। रिया इससे पहले भी एशियन गेम में अपना जलवा दिखा चुकी है।
बल्लभगढ़ के डीएवी स्कूल में कक्षा ग्यारहवीं में पढ़ने वाली रिया तेवतिया ने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर अपने स्कूल और जिले  रोशन  किया है। तेवतिया ने 3 जनवरी से 9 जनवरी तक स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित नेशनल गेम्स के तीरंदाजी में झटके हैं। तीरंदाजी में रिया के जलवेेे रहे हैं। एशिया स्तर पर भी आयोजित तीरंदाजी प्रतियोगिता में रिया ने कई मेडल हासिल किए थे। रिया की मानेे तो इन नेशनल गेम्स में उसने 3 गोल्ड मेडल और एक सिल्वर मेडल हासिल किया है। रिया की माने तो हरियाणाा की टीम को ओवरऑल ट्रॉफी भी मिली है और टीम को विजेता घोषित किया गया है।
रिया के कोच और खेल विभाग के जिला तीरंदाज दीपक अहलावत ने अबतक न्यूज़ पोर्टल टीम को बताया कि रिया के तीन गोल्ड मेडल और सिल्वर मेडल के कारण ही हरियाणा की टीम को ओवरऑल ट्रॉफी मिली है। उनकी मानें तो दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कंपलेक्स में 3 जनवरी से 9 जनवरी तक यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी जिसमें हरियाणा के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। दीपक की मानें तो इससे पहले भी दिया कई मेडल हासिल कर चुकी है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages