Thursday, January 3, 2019

26 जनवरी पर जिला की युद्ध वीरांगनाओं, युद्ध माताओं व शौर्य पदक विजेता होंगे सम्मानित




फरीदाबाद(abtaknews.com)उपायुक्त कम जिला सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण विभाग के अध्यक्ष अतुल कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में आगामी 26 जनवरी को जिला की युद्ध वीरांगनाओं, युद्ध माताओं व शौर्य पदक विजेता को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिला की युद्ध वीरांगनाओं में गांव तिगांव की  वीरबती, प्रेमवती, रामबती, रामरती, गांव मोहना की चन्देरी देवी,गाँव सुनपर की वीरमति, गांव चांदपुर की चंद्रा देवी, सेक्टर सेक्टर-16 फरीदाबाद की सावित्री देवी, गांव बदरपुर की कृपाल कौर, गांव सोताई की रामवती, गांव बैजलपुर की  मामूना बेगम, गांव नीमका की सुनीता देवी को जिला जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि युद्ध माताओं में स्थानीय सेक्टर- 9 निवासी शाकुंत नागर, गांव मोहना की लीलावती, गांव कुनाल  की भगवान देवी को सम्मानित किया जाएगा। शौर्य पदक विजेताओं में सेक्टर- 9 निवासी रिटायर्ड कर्नल रघुवेंद्र सिंह, गांव तिगांव निवासी चांद सिंह, गांव अटेली निवासी बीरख भान, आदर्श कॉलोनी बल्लभगढ निवासी सूबेदार सुंदर सिंह को भी सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि इसके अलावा जिला में स्वतंत्रता सेनानी तथा देश की आजादी  के लिए शहीद हुए आजाद हिंद फौज के यौध्दाओ के परिजनों को भी सम्मानित किया जाएगा।


--------------------------------------
फरीदाबाद, 3 जनवरी। उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिला में भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों  के अनुसार आगामी लोकसभा- 2019 के सामान्य चुनाव के मद्देनजर विभिन्न चुनावी गतिविधियों को सही रूप से अमलीजामा पहनाने के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसके लिए जिस अधिकारी को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसके बारे उसे अवगत करा दिया गया है।  जिला निर्वाचन अधिकारी ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी जिला पुलिस आयुक्त को और अतिरिक्त उपायुक्त को चुनावी गतिविधियों को सही रूप से पूरा करने के लिए  जिला नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों व अधिकारियों की ड्यूटी बारे तथा कम्पुटराइजेशन व एसएमएस कोमिनीकेशन के लिए डीआईओ को नोडल ऑफीसर बनाया गया है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के लिए एसडीएम बल्लभगढ़ को नोडल अधिकारी, तहसीलदार बल्लभगढ़ उनके सहायक के रूप में काम करेंगे। मास्टर ट्रेनर को जरूरत के अनुसार नियुक्त नोडल अधिकारी द्वारा किया जाएगा। यातायात व्यवस्था के लिए सचिव आरटीए को नोडल अधिकारी बनाया गया है। अधिकारियों व कर्मचारियों की इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की ट्रेनिंग से संबंध में ज्वाइंट कमिश्नर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन को नोडल अधिकारी बनाया गया है ।
उन्होंने आगे बताया कि चुनाव से संबंधित सामग्री बारे पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग के कार्यकारीअभियंता को, आदर्श आचार संहिता को सही रूप से लागू करवाने के लिए सीईओ जिला परिषद को नोडल अधिकारी बनाया गया है। एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग के लिए डीईटीसी फरीदाबाद को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। बैलट पेपर, बैलट पोस्टल आदि के लिए सैक्टरी जिला सैनिक बोर्ड, मीडिया कम्युनिकेशन के लिए डीआईपीआरओ को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। जनता की सुविधा के लिए डिप्टी डायरेक्टर कृषि विभाग को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages