Sunday, January 20, 2019

अंतोदय कंबल वितरण समारोह में उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने 20 हजार गरीबों को बांटे कंबल

फरीदाबाद,19 जनवरी(abtaknews.com)नर सेवा ही नारायण सेवा है इसी को चरितार्थ करते हुए आज उद्योग मंत्री विपुल गोयल व राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन ने हुडा ग्राउंड सेक्टर 12 में अंतोदय कंबल वितरण समारोह में गरीब व्यक्तियों को कंबल वितरित किए।  हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने डॉ अनिल जैन का समारोह में पधारने पर स्वागत करते हुए कहा कि उनकी सरकारअंतोदय का संकल्प लेकर आगे बढ़ रही हैं उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह उनके अपने लोगों के सम्मान का कार्यक्रम है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंत्योदय का संकल्प लेते हुए कहा है की इसका उद्देश्य  अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए इतना धन दिया है कि फरीदाबाद विकास में बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने चारो तरफ विकास कार्य समान रूप से करवाए हैं ।उद्योग मंत्री ने कहा कि अंत्योदय के तहत गरीब व्यक्तियों को ₹5 में भरपेट भोजन भी मिल रहा है ।उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जवला योजना के दौरान 8 करोड़ गैस कनेक्शन गरीब  महिलाओं को  फ्री दिए हैं ।
राज्य सभा सांसद व राष्ट्रीय महामंत्री डॉ अनिल जैन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है इसी कड़ी में आज  हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने नर सेवा के उद्देश्य से इतना बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया है। उन्होंने कहा कि विपुल गोयल ने इतना बड़ा कार्य किया है कि जिस से फरीदाबाद की जनता को अब सर्दी में नहीं रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री ने देखा कि कुछ गरीब भाई बहन सर्दी में ठिठुरते हैं तो उन्होंने अंतोदय कंबल वितरण समारोह का आयोजन किया। जिसमें कि आज यहां पर 20हज़ार लोगों को कंबल वितरित किए गए ।डॉक्टर जैन ने कहा कि जब से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है तभी से गरीबों के लिए नई नई योजनाएं लागू की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों की सरकार है, उन्होंने कहा कि अगर देश का गरीब आगे बढ़ेगा तो देश तरक्की करेगा। डॉक्टर जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ठाना है कि 2022 तक देश के हर नागरिक के सर के ऊपर छत होगी और अब तक इसी कड़ी में 7 करोड लोगों को छत मिल चुकी है ।और पूरे देश 8 करोड़  शौचालय का निर्माण किया गया है ।उन्होंने कहा कि अब तक 9 लाख 67हज़ार लोगों ने आयुष्मान भारत का फायदा उठाया है आगे चलकर यह  योजना पूरी दुनिया में एक मिसाल साबित होगी। डाक्टर जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने चारो तरफ  विकास कार्य समान रूप से करवाया है चाहे उसमें किसान, व्यापारी ,मजदूर हो।  उन्होंने कहा कि हरियाणा के उद्योग मंत्री ने ऐसे कई काम किए है।
बल्लमगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ,पृथला के विधायक टेकचंद शर्मा व भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी अपने-अपने विचार रखे।
इस अवसर पर भाजपा नेता राजेश नागर, अमन गोयल, सुखबीर मलेरना, गंगा शंकर मिश्र ,डीपी भारद्वाज ,खादी बोर्ड के चेयरमैन विजय शर्मा, उद्योगपति केसी लखानी ,नवदीप चावला नव चेतना ट्रस्ट की पल्लवी गोयल,मुम्बई से एक्टर सतीश कौशिक,सीबी रावल के अलावा अनेक  उद्योगपति व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages