Thursday, December 27, 2018

क्लैम सैटलमेंट में ग्राहकों की मदद कर अहम भूमिका निभाएं अभिकर्ता: वीके धर

फरीदाबाद-27 दिसंबर(abtaknews.com) भारतीय जीवन बीमा निगम डिवीजन दो के वरिष्ठ मण्डल अधिकारी वीके धर ने अभिकर्ताओं से कहा कि वे क्लेम सैटलमेंट समेत अन्य सुविधओं में पालिसीधारकों की मदद करने में अहम भूमिका निभाएं। इससे जहां एलआईसी की छवि और भी बेहतर होगी, वहीं अभिकर्ताओं के प्रति भी ग्राहकों का विश्वास  बढ़ेगा। श्री धर बुधवार को रेडिसीयन होटल में आयोजित सेमिनार को बतौर मुख्यातिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मार्केटिंग मैनेजर सीएस दासपा भी मौजूद रहे। सेमिनार में पहुचने पर बल्लबगढ़ ब्रांच मैनेजर नीता खट्टर व कर्यक्रम के हीरो रहे नमीश खट्टर ने अतिथियों का गुलदस्ता व फूल मालाओं से स्वागत किया।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर किया। मंच संचालन एलआईसी अधिकारी विकाश रतरा ने किया। कार्यक्रम का आयोजन डिविजन में बेहतर वयवसाय देने पर विकास अधिकारी नमीश खट्टर व उनकी टीम को सम्मान देने के उपलक्ष्य में किया गया।मार्केटिंग मैनेजर सीएस दासपा ने सेमिनार में मौजूद अभिकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि दुनिया में परिवर्तन आता जा रहा है, विकास बुलंदियों को छू रहा है। ऐसे में हमें भी समय के अनुरूप  खुद को बदलना होगा। लक्ष्य को बरकरार रखते हुए मन में जज्बा बनाए रखना होगा। कभी भी हमें जज्बा पर ब्रेक लगाना चाइये। हमेशा सकारात्मक सोच के साथ कार्य करना चाइये। समारोह में तिलक राज तंवर , राम सकल , उपेन्द्र सिंह पाल को एमडीआरती करने पर एसडीएम ने सम्मानित किया। 
इस मौके पर मार्केटिंग मैनेजर दासपा ने  सभी अभिकर्ताओं को समय के अनुरूप इस तरह के बदलाव पर जोर देते हुए कहा कि उन्हें एलआईसी का लीगों व पहचान पत्र लगाकर ग्राहकों के पास जाना चाइये। इससे जहां समाज में एलआईसी की और अधिक पहचान बनेगी, वहीं अभिकर्ताओं का वयवसाय भी बढ़ेगा।एसडीएम ने अभिकर्ताओं से कहा कि वे सभी पॉलिसीधारकों का मोबाइल नंबर दर्ज करें, ताकि उन्हें समय समय पर बोनस, देय तिथि व अन्य जानकारी मुहैया कराया जा सके।इस दौरान अभिकर्ता रामसकल , उपेन्द्र सिंह पाल, दीपक वर्मा हरजिंदर ने अपने अनुभव सांझा किय। कर्यक्रम के अंत में विकास अधिकारी नमीश खट्टर ने मधुर संगीत के बीच गाना सुनाकर कर्यक्रम को चार चाँद लगा दिए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अभिकर्ता एसपीएस चौहान ने अहम भूमिका निभाई। सेमिनार में बीमा सलाहकार राजकुमार हसीजा, वेद प्रकाश कथूरिया , लक्ष्मण सैनी व शिव शंकर समेत अच्छा व्यवसाय करने वाले सभी अभिकर्ताओं को सम्माननित किया। विकास अधिकारी ने एसडीएम को विश्वाश दिलाया कि वे इस वित्त वर्ष में वे अपनी टीम के साथ बेहतर बिजनेस देकर डिवीजन का नाम रोशन करेंगे। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का धन्यवाद किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages