Thursday, December 27, 2018

अशोक तंवर ने सोशल मीडिया पर पहुँचाई कांग्रेस की जन-चौपाल


फरीदाबाद, 27 दिसंबर(abtaknews.com) हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने नए जमाने के साथ चलते हुए हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को हाईटैक कर दिया है। कभी गांव-गलियों में होने वाली जन चौपाल को अब इंटनेट के माध्यम से सोशल मीडिया पर लाकर लोगों से रूबरू होने का अनौखा जन चौपाल कार्यक्रम घोषित किया है। इंडियन नेशनल कांग्रेस हरियाणा के पेज पर शुरू किए गए इस कार्यक्रम के माध्यम प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर सीधे तौर पर लोगों की जन समस्याओं से जुडकर प्रदेश में सरकार के कामकाज के प्रति लोगों के रूझान व सुझावों से वाकिफ होना चाहते हैं ताकि वह हर मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेर सकें और इसके माध्यम से कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाए जाने वाले घोषणा पत्र में भी मदद मिल सके। यहां जन-चौपाल कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी बीती देर सांय सीधे तौर पर लोगों के समक्ष रूबरू हुए। एक घंटे के इस लाईव कार्यक्रम में श्री चौधरी ने कांग्रेस पार्टी की ओर से लोगों से सीधे जुडकर जवाब दिए वहीं पार्टी की जनहितैषी योजनाओं से भी अवगत कराया। इस कार्यक्रम के माध्यम से हजारों की संख्या में लोगों ने जुडकर सीधे सवाल-जवाब किए। कार्यक्रम में जुडने वालों में महिलाओं व युवाओं के साथ-साथ बुजुर्गों ने भी हरियाणा की बदहाली व कांग्रेस के सत्ता में हरियाणा के विकास व खुशहाली को लेकर उनकी पार्टी की क्या प्राथमिक्ताएं होंगी पर सवाल-जवाब किए। इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने भाजपा सरकार को शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, प्रदूषण, महिला सुरक्षा, भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध व विकास की कलई खोलते हुए प्रमाण देकर हरियाणा की अनेकों घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि साडे चार वर्ष के शासनकाल में हरियाणा की छवि देश ही नहीं बल्कि विदेशों तक धूमिल हुई है। लोगों को केवल झूठे वायदे व जुम्ले ही मिले हैं। भाजपाईयों ने लोगों को बांटकर राजनीति करने का कार्य किया है यही कारण है शांतिपूर्ण प्रदेश भाजपा राज में चार बार जल उठा। महिला सुरक्षा की बात करने वाली भाजपा राज में आज हालात यह हैं कि हरियाणा महिला अपराधों में नंबर-वन बन गया है। कर्मचारी सडकों पर आकर धरने-प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं और सरेआम वायदाखिलाफी का रोना रो रहे हैं। 
फरीदाबाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपाई आए दिन स्मार्ट सिटी की बात तो करते है, लेकिन जमीनी स्तर पर रियलिटी चैक की गई तो वास्तव में फरीदाबाद को नरक सिटी में तब्दील कर दिया गया है।  फरीदाबाद को स्वच्छ बनाने में लगे सफाई कर्मचारियों की रोजी रोटी को छीनने का काम किया जा रहा है, जबकि चाईना की ईको ग्रीन कंपनी को सफाई का ठेका दिया जाता है। ईको ग्रीन जमीनी स्तर पर कितना कार्य कर रही है, इस बात का प्रमाण फरीदाबाद में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेर स्वत: ही बता रहे है। उन्होंने कहा कि अगर बात की जाए तो उद्योग मंत्रालय की तो कभी औद्योगिक नगरी के रुप में जाने वाले फरीदाबाद में भाजपा सरकार में एक भी कोई बड़े उद्योग की मदर यूनिट स्थापित नहीं हुई है जबकि इसके विपरीत यहां स्थापित सैकड़ों उद्योग सरकार की नीतियों के विरोध में पलायन कर चुके है, जिससे युवाओं के समक्ष बेरोजगारी का संकट खड़ा हो गया है। युवाओं को रोजगार के सपने दिखाने वाली भाजपा सरकार में आज युवा ही सबसे ज्यादा बेरोजगारी के दलदल में फंसता जा रहा है, अगर यही हालात रहे तो लोगों के समक्ष भुखमरी जैसे हालात जैसे हो जाएंगे क्योंकि जीएसटी और नोटबंदी के बाद प्रदेश का व्यापारी पूरी तरह से बर्बाद हो चुका है।
प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने दावा किया कि हरियाणा की जनता भाजपा सरकार से त्रस्त होकर चुनावों का इंतजार कर रही है ताकि जनता वोट की चोट से इनको सबक सिखा सके। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर के अध्यक्ष काल में प्रदेश में काग्रेस पार्टी मजबूत होकर उभरी है। उन्होंने प्रदेश के गली मौहल्ले में जहां आम कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोडने का काम किया है वहीं अब जन-चौपाल कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से सीधे तौर पर रूबरू होते हुए एक अनूठा कार्यक्रम चलाया है जिससे कांग्रेस पार्टी को जमीनी तौर पर लाभ होगा। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages