Saturday, December 8, 2018

कांग्रेस ने गरीबी को दिया बढावा, भाजपा कर रही है शिक्षित: मूलचंद शर्मा, विधायक

फरीदाबाद 8 दिसंबर(abtaknews.com)श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं ने मुजेसर क्षेत्र में गरीब बच्चों को स्कूल बैग, किताबें और खेल का सामान वितरित किया। कार्यक्रम बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें मुख्यअतिथि बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा मौजूद रहे। जिन्होंने स्वयं अपने हाथों से बच्चों को स्कूल बैग और किताबें बांटी।
स्लम क्षेत्रों में रहने वाले गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा देने वाली श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं ने मुजेसर के पास बसे हुए स्लम क्षेत्र में सैंकडों बच्चों को स्कूल बैग, किताबें और खेल का सामान वितरित किया। स्कूल बैग और किताबों के वितरण का कार्यक्रम प्रकाश स्कूल में बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी और प्रोग्राम मैनेजर शिवकुमार ने आयोजित किया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि बल्लभगढ विधायक मूलचंद शर्मा मौजूद रहे। जिनका कार्यक्रम में पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान स्लम क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों ने सांस्कतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। 
कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यअतिथि मूलचंद शर्मा ने मंत्रालय के इस कार्य की सराहना की और कहा कि भाजपा सरकार स्लम क्षेत्र के बच्चों के लिये बेहतर कार्य कर रही है। वहीं कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने स्लमों को बढावा दिया है कांग्रेसी चाहती थी कि गरीब लोग कभी न तो पढे और न ही आगे बढें, भाजपा सरकार हर गरीब को साथ लेकर चल रही है। वहीं उन्होंने राजस्थान मध्यप्रदेशों के चुनावों पर कहा है कि नतीजे बतायेंगे कौन कितना पानी में है। वहीं हरियाणा में होने वाले नगर पालिका चुनावों पर कहा कि भाजपा सरकार पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतेगी।
बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी ने बताया कि भारत सरकार के नेतत्व में चलाई जा रही संस्था गरीब बच्चोें को पढाने और आगे बढाने का काम कर रही है। इसी के चलते वह 14 साल तक बच्चों को मुफत में पढाते हैं और उन्हें हर सुविधा सरकार द्वारा दी जाती है, साथ ही साथ लोगों में जागरूकता भी फैलाई जाती है ताकि कोई भी अनपढ न रहे। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की प्रोजेक्ट डायरैक्टर, रुकमनी, प्रोग्राम मैनेजर शिवकुमार, सतपाल भाटी, चंद्रसेन शर्मा, भीमसिंह, श्रीरामनिवास, प्रयागसिंह, प्रवीन, देवदत्त शर्मा, प्रोमिला, पूनम, शीतल, सीमा, संगीता सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: