Wednesday, December 26, 2018

दीक्षा पब्लिक स्कूल में खेलकूद प्रतियोगिता में बोले ओमप्रकाश रक्षवाल शिक्षा व खेल एक दूसरे के पूरक




फरीदाबाद(abtaknews.com)दीक्षा पब्लिक स्कूल सूर्या विहार सैक्टर 91 में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजेन किया गया। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ नगर निगम वार्ड 23 की पार्षद श्रीमती गीता रैक्सवाल एवं चेयरमैन श्री ओमप्रकाश रैक्सवााल द्वारा दीप प्रज्जविलत करके किया गया।  इस अवसर पर श्रीमती गीताा रैक्सवाल ने कहा कि खेल व शिक्षा दोनो ही आप सभी के  लिए महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ साथ अगर आप लोगों खेलो में भी भाग लेंगे एवं अच्छा खेल खेलेेंगे तो अवश्य ही राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर अपनी पहचान बना सकते है। इस अवसर पर श्री ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि खेल व शिक्षा एक दूसरे के पूरक है और इन दोनो की वजह से ही आप एक सम्पूर्ण इंसान बन सकते है जितना समय शिक्षा के लिए देते हे उसमें से कुछ समय अवश्य ही खेलो के लिए भी निकाले ताकि आप स्वस्थ भी रहे और अपना मुकाम हासिल भी कर सके। 
इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती मिथलेश सोम ने बताया कि ये प्रतियोगिता सात दिनो तक चलेगी। प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षाओं प्राइमरी कक्षाओं माध्यमिक व वरिष्ठ माध्यमिक कक्षाओं के छात्र छात्रा भाग लेंगे स्कूल में चारों सदनों सदभावना सदन, अर्पणा सदन, कर्मणा सदन, साधना सदन के छात्र छात्राओं में भिन्न भिन्न खेलों की प्रतियोगिता होगी । उन्होने बताया कि आज नर्सरी कक्षाओं के छात्र छात्राओं के बीच दौड, चम्मच दौड, मेडक दौड, धप्पी दौड, संगीतमय कुर्सी दौड, रस्सा कसी इत्यादि खेल हुए । इन प्रतियोगिताओ में छात्र छात्राओं का उत्साह, उल्लास, मस्ती, अनुशासन देखने को मिला । 
इस अवसर पर स्कूल की प्रिन्सिपल श्रीमती मिथलेश सोम ने आए अतिथियों व अभिभावकों का स्वागत किया व स्कूल के स्टाफ़ का इस सारे खेलों में मेहनत ओर लगन से तैयारी करवाने के लिए प्रशंसा की।आज आयोजित प्रतियोगिता में दूसरी कक्षा के छात्र छात्राओं ने फ्लैग रेस, म्यूजिक चेयर, रस्सा कस्सी और 25 मी की रेस में भाग लिया जिसमें म्यूजिक चेयर में कक्षा प्रथम में पार्थ, पियूष, नेन्सी, सोम्या, वैभव, तेजस और सोनल ने हिस्सा लिया और प्रथम नैनसी, द्वितीय सौमया व तृतीय स्थान पियूष ने प्राप्त किया। इसी तरह कक्षा दूसरी में निशा, राधा, सिंकी, केसरिया, दिवया, अर्तिका, सम्भवी, धर्मेशी और शीतल ने हिस्सा लिया और प्रथम अंतरिंका, द्वितीय छवि, व तृतीय स्थान दिव्या ने प्राप्त किया। 
25 मीटर की रेस में अयूष पाल, अंकित, नैतिक, तन्मय आदि ने भाग लिया, रस्सी कस्सी में प्रथम और द्वितीय कक्षा के बच्चो ने भाग लिया। जिसमें केसरिया, दिव्या, अवंतिका, शिवानी, हर्ष, खुशी आदि ने भाग लिया और प्रथम, द्वितीय व तूतीय स्थान प्राप्त किया जिसे मुख्य अतिथियों ने सम्मानित किया। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages