Breaking

Saturday, December 1, 2018

ट्रेड लाइसेंस के खिलाफ व्यापारियों ने उद्योग मंत्री को सौंपा ज्ञापन

Trade markers handed over to trade minister against trade license
फरीदाबाद(abtaknews.com)नगर निगम द्वारा लागू किए गए ट्रेड लाइसेंस के विरोध में व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया के नेतृत्व में व्यापारियों ने हरियाणा के कैबेिनेट मंत्री विपुल गोयल को ज्ञापन सौंपा इस ज्ञापन के माध्यम से व्यापारियों ने मंत्री से मांग की कि! ट्रेड लाइसेंस लागू करना उन पर अन्याय है ! व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने मंत्री विपुल गोयल को बताया कि  हरियाणा में यह टेक्स कहीं भी लागू नहीं है ! नगर निगम सदन की बैठक में सभी पार्षदों ने इस टैक्स को लगाए जाने का विरोध किया है और एक प्रस्ताव पास कर कहा है की यह टेक्स नहीं लगाया जाना चाहिए ! परंतु भाजपा सरकार में अधिकारी इतने निरंकुश हैं कि वह सदन की बात भी मानने को तैयार नहीं है!  उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने  व्यापारियों की व्यथा सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल को मुख्यमंत्री से मिलवा कर ट्रेड लाइसेंस को समाप्त करवाएंगे। 

श्री भाटिया ने मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि नगर निगम के अधिकारी सरकार व व्यापारियों के बीच संबंध खराब करने का षडयंत्र रच रहे हैं। इस टैक्स को लागू करके व्यापारियों का उत्पीडऩ करने की साजिश रची जा रही है। लेकिन व्यापारियों भी ठान लिया है कि कोई भी टे्रड लाईसेंस की अदायगी नहीं करेगा, चाहे इसके लिए उन्हें कितना भी बड़ा संघर्ष क्यों ना करना पड़े। श्री भाटिया ने फरीदाबाद जिले के सभी व्यापारियों से अपील की है कि कोई भी टे्रड लाईसेंस का नोटिस ना ले और ना ही किसी अधिकारी के दवाब में इसकी अदायगी करे, क्योंकि जल्द ही इस लाईसेंस को समाप्त किया जाना है।

जगदीश भाटिया ने मंत्री के समक्ष कहा कि एक और नगर निगम तमाम तरह के शुल्क लगा कर व्यापारियों का दोहन कर रहा है परंतु सुविधाओं के नाम पर पूरे शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर टूटी हुई सड़कें खराब स्ट्रीट लाइट ओवरफ्लो सीवरेज और ऐसी तमाम समस्याएं व्याप्त हैं,  लेकिन उनकी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा ! ये  अधिकारी सरकार को बदनाम करने में लगे हैं इसलिए इन पर लगाम कसना जरूरी है  ! सभी बातें सुनने के बाद मंत्री विपुल गोयल ने आश्वासन दिया कि वह इस मुद्दे पर जल्दी ही अधिकारियों की एक बैठक बुलाकर सभी ोसमस्याओं का समाधान करने का निर्देश देंगे !

मंत्री विपुल गोयल को  ज्ञापन देने वालों में  प्रमुख रूप से व्यापारी नेता  वासुदेव अरोड़ा , व्यापार मंडल के पदाधिकारी वेदप्रकाश कुकरेजा, जगनशाह, गिर्राजदत्त गौड़, बीएन मिश्रा , नीरज मिगलानी , बंसीलाल कुकरेजा , सतनाम मंगल , सुरेंद्र आहुजा , जवाहर कालोनी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज भाटिया, सुरेंद्र आहुजा, दर्शनलाल कुकरेजा, रवि कपूर, राजू गाबा, रवि कुमार, दीपक, मनोज भाटिया, नरेश कुकरेजा, मनोहर लाल लेखनी, सुभाष गुलाटी, हरजिंदर सिंह, राममेहर, सोनू गुप्ता, संजय ठाकुर, प्रेमसिंह नैन, बाबू लाल, प्रेम गुप्ता, मुरारी लाल, अशोक बंसल, बंटी एवं सुशील कुमार प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages