Thursday, December 6, 2018

चेयरमैन विनोद चौधरी ने बल्लभगढ़ के पंचायत भवन में जिला परिषद की बैठक ली



फरीदाबाद,6 दिसंबर(abtaknews.com) जिला परिषद के प्रधान विनोद चौधरी की अध्यक्षता में बल्लभगढ़ के पंचायत भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला परिषद की पिछली विशेष बैठक की कार्यवाही का अनुमोदन किया गया।बैठक में उपस्थित अधिकारियों व जिला परिषदके सदस्यों को बताया गया कि  स्टेट फाइनेंस कमिशन के तहत प्राप्त धनराशि का 1 करोड़ 51 लाख 37 हजार 65 रूपये की धनराशि सरकार द्वारा जारी पिछली हिदायत ओं अनुसार विकास कार्य करवाने के लिए प्राप्त हुई है। इस राशि  विकास कार्यों के लिए आवंटन किया जा किया गया और  करवाए गए विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा भी की गई ।
 बैठक में कार्यकारी अभियंता पंचायती राज फरीदाबाद, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी फरीदाबाद ,खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बल्लभगढ़ तथा खंड एवं विकास अधिकारी तिगांव दवारा करवाए गए विभिन्न विकास कार्यों की  एक-एक करके समीक्षा की गई। साथ ही गांव पल्ला में जिला परिषद की जमीन पर जिन लोगों ने अवैध कब्जे किए हुए हैं। उनसे अवैध कब्जे को हटाने तथा कानूनी कार्यवाही बारे में विचार-विमर्श किया गया।
बैठक में सीईओ भूपेंद्र सिंह सहित पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता, सभी खंडों के बीडीपीओ तथा बैठक से जुड़े विभिन्न अधिकारियों तथा जिला परिषद के सदस्यों ने भाग लिया।जिला परिषद के अध्यक्ष विनोद चौधरी ने कहा कि जिला परिषद के सदस्यों द्वारा सरकार की हिदायतो  अनुसार ही विकास कार्य विभिन्न विभागों के अधिकारियों के माध्यम से पूरे करवाए जाने सुनिश्चित हो। सीईओ श्री भूपेंद्र सिंह ने  कहा कि विकास से संबंधित कार्यों का सभी अधिकारियों को तय समय पर पूरा करवाने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में खेड़ी मल्लामें  समुदाय केंद्र , साहुपुरा, शहडोल, कबूलपुर, भजोपुर बुखार पुर आदि गांव में विभिन्न विकास कार्यों द्वारा बारे एक-एक करके समीक्षा की गई।

loading...
SHARE THIS

0 comments: