Breaking

Friday, December 14, 2018

साइबर क्राइम की रोक के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय ‘‘जागरूक रहे-सर्तक रहे‘ सेमीनार


फरीदाबाद(abtaknews.com) 14 दिसंबर,2018; अभियान ‘‘जागरूक रहे-सर्तक रहे‘‘ के तहत फरीदाबाद पुलिस ने होम क्रेडिट इंडिया के सहयोग से साईबर अपराध की रोकथाम के लिए सेमीनार आयोजित किया। पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने ज्योति प्रज्वलित कर रिब्बन काट कर जागरूक सेमिनार की शुरूआत की। यह सेमिनार फरीदाबाद सेक्टर 21 पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित किया गया।

पुलिस आयुक्त ने सेमीनार की शरूआत करते हुए कहा कि पुलिस के सामने दो hot issues है एक तो क्रडिट कार्ड से संबंधित धौखाधडी एवं दूसरी सोशल मिडिया पर अभद्र कमेंट, इसलिए पुलिस के अनुसंधान अधिकारियों को इस सेमिनार के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है ताकि अनसंधान अधिकारी को अनुसंधान में इसकी मदद मिल सके और आम जनता को भी इस बारे में जागरूक कर सकें।

उन्होने कहा कि आज के वक्त में अनुसंधान अधिकारी को हाईटेक होना चाहिए ताकि उन्हे अनुसंधान में कोई परेशानी का सामना ना करना पडे, आजकल साइबर हमले, वेज जैकिंग, आॅनलाईन डेटा की चोरी, वायरस प्रसार आदि जैसी समस्याओं से निपटने के लिए प्रोजेक्ट जागरूक एक बहुत ही अच्छी पहल है।होम क्रडिट इंडिया के सुरक्षा प्रमुख मनीष  कौशिक ने कहा कि हमें इस पहल के लिए फरीदाबाद पुलिस के साथ साझीदारी कर बहुत खुशी है। उन्होने बताया कि हमारा लक्ष्य है जो लोगों बैंकिंग करते है उनको एक सुरक्षित प्लेटफोम दिया जाए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages