Friday, December 7, 2018

फरीदाबाद में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से घर के ऊपर खेल रहा बच्चा व महिला झुलसे


फरीदाबाद (abtaknews.com) 07 दिसंबर,2018 : अगर आपके घर के ऊपर से हाई टेंशन तार गुजर रही है तो अपना और अपने बच्चो का ध्यान रखे कही आपका बच्चा खेल खेल में किस बड़े हादसे का शिकार न हो जाये,जी हाँ ऐसा ही एक मामला सामने आया है फरीदाबाद से जहाँ छत पर खेल रहा बच्चा हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया और हादसे का शिकार हो गया। शार्ट सर्किट इतना जबरजस्त  था की जोर का धमाका हुआ पुरे घर में धुँआ -धुआँ छा गया और घर के अन्दर करंट  आ गया फिर घर में आग लग गई ,जिसमे एक दूसरा बच्चा भी झुलस गया। जिन्हे अस्पताल में ले जाया गया जहाँ से छत पर खेल रहे बच्चे की गम्भीर हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया और हादसे का शिकार बाकी दोनों घायलों की अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

घायल अस्पताल में उपचाराधीन है जो आज सुबह अपने घर की छत पर खेल रहा था की तभी खेल -खेल में इसकी चप्पल दूसरी छत पर गिर गई। फिर बच्चे ने अपनी चप्पल को दूसरे की छत से उतारने के लिए छत पर पड़ा एक सरिया उठा लिया और अपनी चप्पल उतारने का प्रयास करने लगा लेकिन तभी उसके हाँथ में पकड़ा हुआ सरिया छत के ऊपर  से गुजर रही हाईटेंशन तार में टच हो गया ,जैसे ही सरिया  हाईटेंशन तार में टच हुआ एक जोरदार धमाका हुआ और बच्चा बुरी रतरह से झुलस गया ये धमाका इतना जोरदार था की घर के अंदर मौजूद लोगों ने भी जोरदार धमाका सुना इस शॉर्टसर्किट में करंट घर में  पहुँच गया और घर में लगे इलेक्ट्रिक मीटर जल गए और घर में आग लग गई और चारो तरफ धुआँ ही धुँआ हो गया। वही इस हादसे में एक छोटी बच्ची भी झुलस गई और सविता नामक महिला धुएं की चपेट में आ गई जिससे उसकी हालात बिगड़ गई और उसे भी निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा लेकिन थोड़ी देर के उपचार के बाद उसे और उसके बच्चे को छुट्टी दे दी गई। लेकिन हादसे का शिकार हुए घर के ऊपर खेल रहे बच्चे को सिविल अस्पताल बादशाह खान से उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। 

मामले की जाँच कर रही पुलिस का कहना है कि बच्चा छत पर खेल रहा था और खेल -खेल में बच्चे की चप्पल दूसरे की छत पर गिर गई जिसे उसने एक सरिये से उठाना चाहा जिसे वह हाईटेंशन तर की चपेट में आ गया।  इस हादसे में शिकार 12 वर्षीय अंकित को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है ,फिलहाल इस हादसे में माकन मालिक की गलती दिखाई दे रही है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: