Friday, December 14, 2018

खुलासा; हरियाणा की मनोहर सरकार पर लगा बड़ा दाग,कैबिनेट मंत्री राव नरबीर की फर्जी डिग्री



चंडीगढ़(abtaknews.com) मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कैबिनेट में लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह पर फर्जी डिग्री लेने और चुनाव आयोग को गलत शैक्षणिक ब्योरा देने के आरोप लगे हैं। शुक्रवार को हरियाणा के प्रमुख आरटीआई कार्यकर्ता हरिंदर ढींगरा ने प्रेस वार्ता में यह आरोप लगाए। ढींगरा ने कहा कि उन्होंने मई, 2017 में आरटीआई लगाई थी। इसमें उन्होंने कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी मांगी थी। आरटीआई के जवाब में जानकारी देने से मना कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने प्रथम अपील दाखिल की। इसके बाद लंबी प्रक्रिया के बाद उन्हें 1 दिसंबर, 2018 को तमाम चुनावों में दिए शपथ पत्रों और शैक्षणिक योग्यता की जानकारी मिल पाई। इसमें सामने आया है कि राव नरबीर सिंह ने चुनाव आयोग में दाखिल किए अपने दस्तावेजों में गलत जानकारी दी और झूठे शपथ पत्र दाखिल किए। ढींगरा ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को गुमराह करने पर केंद्रीय चुनाव आयोग से शिकायत करके सदस्यता रद्द करने की मांग की है। ढींगरा ने कहा वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग करते हैं कि राव नरबीर सिंह को तुंरत कैबिनेट से हटाया जाए। 

ढींगरा ने कहा राव नरबीर ने 2005 में 10वीं की पढ़ाई 1976 में माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उत्तर प्रदेश से करने का शपथ पत्र दिया, जबकि 2009 में चुनाव में उन्होंने 10वीं बिरला विद्या मंदिर, नैनीताल से करने की बात कही। उन्होंने कहा इतना ही नहीं कैबिनेट मंत्री ने जिस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन का दावा किया। वह डिग्री भी फर्जी है।

टि्वटर पर राव नरबीर सिंह ने किया इस तरह ट्वीट -----  आज हरिंदर ढींगरा ने मुझ पर दो बार दसवीं करने एवं मेरे शैक्षणिक प्रमाण पत्रों को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फर्जी बताया। मेरे सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्र सही हैं हरेंद्र ढींगरा मेरे राजनैतिक विरोधियों के साथ मिल कर षड्यंत्र कर रहा है जल्दी हरिंदर ढींगरा पर मानहानि का मुकदमा करूंगा। 
- ,                                     

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages