Sunday, December 2, 2018

पानी की लाइन डालने को लेकर हुई अंधाधुंध फायरिंग, चले लाठी डंडे फरसे, कई घायल



फरीदाबाद(abtaknews.com दुष्यंत त्यागी  ) 02 दिसंबर,2018; एक गांव से दूसरे गांव में पानी की पाइपलाइन ले जाने को लेकर आज सुबह जमकर फायरिंग चली और दबंगों ने लाठी डंडे और फरसों से ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इस हमले में 8 लोगों को गोलियों के छर्रे लगने और चार लोगों के लाठी-डंडे और फरसों से चोट लगने का समाचार है। घटना फरीदाबाद के नेकपुर गांव की है। सभी घायलों को बल्लभगढ़ के सिविल अस्पताल में दाखिल कराया गया है। पीड़ितों का आरोप है कि पुलिस ने घायलों को अस्पताल में तो दाखिल करवा दिया लेकिन उसके बाद पुलिस ने अभी तक उनका बयान भी नहीं लिया है। घायलों में चार लोगों को फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।
भारी संख्या में चोटिल दिखाई दे रहे यह सभी लोग फरीदाबाद के नेकपुर  पुर गांव के रहने वाले हैं जो आज उनके गांव में हुई अंधाधुंध फायरिंग और लाठी डंडे फंसे के हमले में घायल हुए हैं। दरअसल पाली गांव के लोग नेकपुर गांव से पानी की लाइन अपने गांव में ले जा रहे हैं। इस बात को लेकर दोनों गांवों में विवाद चल रहा है और फरीदाबाद के उच्च अधिकारियों को शिकायत के अलावा आरटीआई भी लगाई हुई है। इस बात को लेकर आज दोनों गांव के लोगों को सुबह पंचायत में बैठना था। तभी पाली गांव के लोग आई और उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गांव की महिला सरपंच के ससुर धर्मपाल की मानें तो आते ही इन्होंने फायरिंग शुरू कर दी और लाठी डंडे में फरसे से उनके गांव के लोगों पर हमला कर दिया। हमला करने के बाद सभी आरोपी वहांं से फरार हो गए। धर्मपाल की मानें तो उन्होंने अपने थानेे की सिकरोना चौकी को घटना की जानकारी दी थी लेकिन चौकी से कोई भी पुलिसकर्मी मौके पर नहीं आया। बाद में जब उन्होंने पुलिस के उच्च अधिकारियों को शिकायत की तो पुलिसकर्मी आए और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा कर चले गए। धर्मपाल की मानें तो इस फायरिंग में 8 ग्रामीणों को गोली के छर्रे लगे हैं जो बुरी तरह जख्मी हुए हैं। इसके अलावाा चार लोगों को लाठी डंडे व फरसों से चोट लगी है।
हमले में घायल हुए अमरजीत की मानें तो उनके गांव से पाली गांव के लोग जबरन 10 इंची पानी की लाइन डाल रहे है। इस पर दोनों गांवों के बीच विवाद चल रहा है। आज दोनों गांव के लोगों को इस मामले में पंचायत करनी थी। तभी इस पंचायत में पाली गांव के लोग आए और उन्होंने अंधाधुंध फायरिंग कर दी और लाठी डंडे से भी हमला कर दिया। हमला कर के सभी आरोपी फरार हो गए। बल्लबगढ़ सिविल हॉस्पिटल के डॉ. तरुण ने बताया कि नें बताया कि तो नेकपुर गांव में यह झगड़ा हुआ है और उनके पास 6 लोग अभी इलाज कराने के लिए पहुंचे हैं। सभी मरीज ठीक है इनमें से चार लोगों को फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में रेफर किया जा रहा है।




loading...
SHARE THIS

0 comments: