Saturday, December 8, 2018

मिसाल बना पंडाल जिसमे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 81 लड़कियों का किया कन्यादान

फरीदाबाद(abtaknews.com) 08 दिसंबर,2018;हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज सेक्टर 16ए स्थित दशहरा मैदान पर 81 जोड़ों के सामूहिक विवाह समारोह में नवदंपतियों को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर श्री हुड्डा ने कहा कि एक पंडाल के नीचे एक साथ 81 लड़कियों का कन्यादान एक बड़ी मिसाल बन सकता है। जहां एक आम आदमी के लिए एक लडक़ी का विवाह करना बड़ा आयोजन होता है, वहीं यहां एक साथ 81 लड़कियों का घर बसाकर वास्तव में ऐसा कार्य किया गया है जिसकी चर्चाएं वर्षों तक लोगों की जुबान पर होंगी। इस समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला ने की एवं स्वागत अध्यक्ष क्राउन समूह के उपाध्यक्ष जेपी गुप्ता रहे। 
बतौर मुख्य अतिथि विवाह स्थल पर पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आयोजकों ने जोरदार स्वागत किया। इस अवसर पर श्री हुड्डा ने कहा कि जरूरतमंद लोगों का घर बसाने के लिए सामूहिक विवाह समारोहों का आयोजन करना बड़ा ही नेक कार्य है। इसके दूसरे बड़े मायने भी हैं कि ऐसे आयोजनों से जहां दहेज के मामलों में कमी आती है वहीं आपसी भाईचारा भी विकसित होता है। उन्होंने सभी से अपील की कि वह लोग समाज में आपसी प्रेम और भाईचारे के संदेश को अपने अपने स्तर और सामूहिक स्तर पर भी फैलाएं। इस कार्य में पूरा कांग्रेस परिवार समाज के साथ है। उन्होंने नवदंपतियों को भी उनके अच्छे दांपत्य जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने सफल आयोजन पर लखन कुमार सिंगला एवं आयोजन समिति की सराहना भी की। 
इस अवसर पर समारोह अध्यक्ष लखन कुमार सिंगला ने श्री हुड्डा के समारोह में पहुंचकर आयोजकों का हौंसला बढ़ाने पर धन्यवाद किया। सिंगला ने कहा कि इस 19वें सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह से एक बात पक्के तौर पर कही जा सकती है कि यदि मन में कुछ करने का जज्बा हो तो समाज भी साथ आ जाता है और मंजिलेें आसान हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि समिति के लोग समाज के मौजिज लोगों के पास आयोजन की मदद के लिए तो जाते ही हैं लेकिन साथ ही उनसे नवदंपतियों को आशीर्वाद देने, विशेषकर कन्यादान का सुख लेने की भी अपील करते हैं। इस अवसर पर स्वागत अध्यक्ष एवं स्वागत अध्यक्ष क्राउन समूह के उपाध्यक्ष जेपी गुप्ता ने कहा कि कहते हैं कि कन्यादान सबसे बड़ा दान होता है। जो बड़े सौभाज्य से प्राप्त होता है। लेकिन आज यहां पर हजारों की संख्या में सौभाग्यशाली व्यक्ति मौजूद हैं जिनका जितना भी धन्यवाद किया जाए वो कम होगा। 
इससे पूर्व ओल्ड फरीदाबाद के अग्रसेन भवन नजदीक तेल मिल से 81 दुल्हे घोडिय़ों पर बैठ कर एक बड़ी बारात की शक्ल में गाजे-बाजे, नागिन डांस, आतिशबाजी के साथ विवाह स्थल सेक्टर 16 ए, दशहरा मैदान की ओर निकले। जहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। यहां वैदिक रीति से ब्राह्मणों ने सभी नवजोड़ों का विवाह संपन्न करवाकर अपने दांपत्य जीवन को मिल जुलकर जीने का प्रण दिलवाया गया। जिसके बाद यहां बनाए एक विशाल मंच पर सामूहिक वरमाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर दिल्ली के यमुना बाजार स्थित हनुमान मंदिर के प्रमुख सेवक पं वैभव शर्मा का आशीर्वाद सभी को प्राप्त हुआ। वहीं अग्रवाल अर्थमूवर्स के चेयरमैन बीएम अग्रवाल एवं ब्लैकरोज काली मेंहदी के चेयरमैन जय प्रकाश गुप्ता का परम सान्निध्य भी रहा। 
समारोह में विधायक तिगांव ललित नागर, प्रो विरेंद्र सिंह, पूर्व संसदीय सचिव शारदा राठौर, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, अखिल भारतीय अग्रवाल संगठन के अध्यक्ष प्रदीप मित्तल, पूर्व मेयर सूबेदार सुमन, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, पूर्व उपमहापौर राजेंद्र भामला, वरूण तेवतिया, गोपाल गर्ग, एमपी रूंगटा, आरसी खंडेलवाल, सन्तगोपाल गुप्ता, महेश चंद मित्तल, अनिल गुप्ता चांदीवाले, वेद प्रकाश मित्तल, सुदेश गुप्ता, राजीव गोयल, गुलशन बज्गा, योगेश कुमार ढींगडा, बिजेंद्र मावी, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, राजेश खटाना, विकास वर्मा, तरुण तेवतिया, रोहित सिंगला, नितिन सिंगला आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 
वहीं महाराजा अग्रसेन विवाह समिति के संरक्षक अनिल गुप्ता एवं युगल मित्तल, अध्यक्ष ब्रह्मप्रकाश गोयल, कोषाध्यक्ष मनोहर सिंघल, महासचिव राकेश गर्ग, वरिष्ठ उपप्रधान तेजपाल गर्ग एवं संजीव कुशवाहा, उपप्रधान बलराज गुप्ता, बीएल अग्रवाल, महेश बिछौरिया, गिरजा शंकर, कन्हैया लाल गर्ग, बालकिशन मंगला, भुवनेश्वन अग्रवाल एवं आर पी गुप्ता रज्जी, सचिव पवन गर्ग, मनीष शर्मा, रामगोपाल कंसल, शिवप्रसाद मुनीम, गिरीश मित्तल, प्रमोद गोयल वकील, सतपाल गुप्ता, प्रहलाद राम आदि ने प्रमुख भूमिका निभाई। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: