Breaking

Monday, December 17, 2018

दिल्ली के 'निर्भया कांड' पर बनी निर्देशक शारिक मिन्हाज की 28 दिसंबर को होगी रिलीज़


मुंबई(abtaknews.com)17 दिसंबर,2018; दिल्ली की बस में हुई दर्दनाकदुखद 'निर्भया कांडसे प्रेरित निर्माता तारिक खान और निर्देशक शारिक मिन्हाज की फिल्म 'दिल्ली बस२८ दिसम्बर २०१८ को पूरे भारत में रिलीज़ हो रही है। जिसे विपुल शाह ने प्रेजेंट किया है।निर्भया की छठवीं डेथ एन्वरसरी पर यह फिल्म से जुड़े लोगों की श्रद्धांजलि है।इसका म्यूजिक ज़ी म्यूजिक ने रिलीज़ किया है।निर्भया का रोल हरियाणा की दिव्या सिंह ने किया हैजोकि पहले टीवी में एंकरिंग करती थी और यह उनकी पहली फिल्म है। हिंदी फीचर फिल्म 'दिल्ली बसके क्रिएटिव डायरेक्टर एस के दास हैजोकि इसके स्क्रीन प्ले और डायलॉग भी है और इसमें एक पोलिस ऑफिसर का रोल भी किया है।डॉ.एस के दास ओडिसा के भुनेश्वर के रेवेनुए डिपार्टमेंट में एस डी एम के तौर पर काम करते है।        
हिंदी फीचर फिल्म 'दिल्ली बसके निर्माता तारिक खान और इसे विपुल आर शाह ने प्रेजेंट किया है।जोकि बिल्डर है,साथ ही साथ शो आर्गेनाइजर है और मुंबई में पिछले १० वर्षों से नवरात्री में डांडिया का आयोजन करते आ रहे है।विपुल शाह कहते है," पैसे कमाने के बहुत तरीके है लेकिन इस फिल्म से जुड़ने का कारण है कि लोगों को जागृत किया जाय और उनको यह देखकर आभास हो कि ऐसे हादसों से कैसे बचा जाय और उसके दर्द को समझे और ऐसे काम करने से लोग बचे।      
हिंदी फीचर फिल्म 'दिल्ली बसके निर्देशक शारिक मिन्हाज है। जोकि हमेशा देश की ज्वलंत मुद्दों परसत्य घटनाओं पर और कॉन्ट्रोवर्शियल सब्जेट पर बनी फिल्मों का निर्देशन करते है। इससे पहले वे गुजरात के गोधरा कांड पर फिल्म 'चाँद बुझ गया', गुजरात माफिया से प्रभावित फिल्मलतीफ़ - द किंग ऑफ़ क्राइमऔर कश्मीर की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म, "चिनार-दास्तान-एइश्क़’ का निर्देशन कर चुके है। अपनी इस नयी फिल्म के बारे में निर्देशक शारिक मिन्हाज कहते है," निर्भया कांडने पूरे देश को और साथ साथ मुझे भी झगझोर के रख दिया।इसकारण मैं फिल्म के स्क्रीन प्ले और डायलॉग राइटर अमित गुप्ता व एस के दास ने मिलकर इस केस की चार्ज शीट पर ही पूरी फिल्म तैयार की। इसमें थोड़ा फ़िल्मी लिबर्टी लिया गया है और कुछ अलग भी जोड़ा गया है।जिससे यह डोकुमेंटरी ना लगे। लेकिन यह पूरी तरह सत्य घटना से प्रभावित है।अब हर युवा कोसरकार को जागृत होना चाहिए और ऐसी घटना को रोका जाना चाहिए।"
फिल्म के मुख्य कलाकार दिव्या सिंहआंजन श्रीवास्तवनीलिमा अज़ीमसंजय सिंह,एस के दास इत्यादि है।इसके निर्माता तारिक खाननिर्देशक शारिक मिन्हाज,प्रेसेंटर विपुल शाहकांसेप्ट शारिक मिन्हाजस्क्रीन प्ले और डायलॉग राइटर अमित गुप्ता व एस के दास ,संगीत अशफ़ाक़ हक व आरवकैमरामैन जहांगीर मुल्लाएडिटर सुनील यादवलाइन प्रोडूसर शाहीद खान है।                                     



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages