गुरू गोबिन्दसिंह के प्रकोशोत्सव से पूर्व गुरूद्वारा सुखमनी भवन सैक्टर-16 से प्रभात फेरी

फरीदाबाद(abtaknews.com)26 दिसंबर;  गुरू गोबिन्द सिंह के प्रकोशोत्सव से पूर्व गुरूद्वारा सुखमनी भवन सैक्टर 16 फरीदाबाद से प्रभात फेरी का आयोजन प्रात: किया गया जिसमें सैकड़ों श्रृद्धालुओं ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया। प्रभारत फेरी में मुख्य रूप से गुरूद्वारा के प्रधान कैप्टन चरण सिंह जौहर,  सचिव अवतार सिंह पसरीचा, स. नरेन्द्र सिंह साहनी, जीवन छाबडा, दिनेश छाबडा, स. इन्द्र सिह साहनी, शरणजीत कौर, महेन्द्र कौर, मंजीत कौर, रश्मीन चडडा, नीरूू अरोडा, सबल कौर, अमरप्रीत कौर, अमरजीत सिंह, अरूण वालिया, बलबीर कौर, सुशील भ्याना, अनिल अरोडा सहित समाजसेवी टैकचंद नन्द्राजोग, कुलदीप साहनी, तजेन्द्र सिंह चड्डा, सुरेन्द्र सिंह सांगा, सरबजीत सिंह चौहान, राजीव खेेडा सहित महिलाओं, पुरूषों, युवाओं व बच्चो ने भी बढ़चढ कर हिस्सा लिया।
इस मौके पर प्रभात फेरी में उपस्थित संगत को परमजीत सिह व साथीगण ने शब्द कीर्तन से विभोर किया और कहाकि गुरू गोबिन्द सिंह सच्चाई, ईमानदारी की मिसाल थे और उन्होंने सदैव सच्चाई पर चलने का संदेश जन जन को दिया और अगर हम सभी सच्चाई, ईमानदारी से किसी कार्य को करेंगे तो अवश्य ही एक सफल व्यक्ति बन सकते है। इस अवसर पर गुरूद्वारा के प्रधान कैप्टन चरणजीत सिंह जौहर व सचिव अवतार सिंह पसरीचा ने भी संयुक्त रूप से संगत को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुरू की अरदास करने से सभी के दुख दर्द दूर हो जाते है। उन्होंने कहा कि हम सभी को दूसरों की मदद करनी चाहिए और सेवाभाव से हर कार्य को करना चाहिए।
इस मौके पर टेकचंद नन्द्राजोग व स. कुलदीप साहनी ने भी संयुक्त रूप से कहा कि धार्मिक आयोजनों में हम सभी को बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए जिससे जीवन को सफलता व उन्नति मिलती है। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने जीवन में अवश्य ही प्रभु भक्ति के लिए समय निकालना चाहिए और प्रात: हम सभी को इस तरह की प्रभातफेरी में हिस्सा लेकर अपने तन, मन को स्वस्थ रखने का भी काफी अच्छा अवसर मिलता है। इस प्रभु भक्ति के लिए प्रेरित करना चाहिए क्योकि प्रभु की भक्ति में वो शक्ति है जो कि हमारे सभी दुख दर्द दूर कर देती है। 

No comments

Powered by Blogger.