Monday, November 5, 2018

फरीदाबाद के समाजसेवियों ने शहर के दिव्यांग बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Faridabad social activists celebrate Diwali with Divine Children of the city
फरीदाबाद(abtaknews.com) 05 नवंबर,2018; बाल भवन में समाजसेवियों ने दिव्यांग बच्चों के साथ दिवाली मिलन समारोह मनाया, जिसमें दिव्यांग बच्चों ने जमकर मस्ती की, इस समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में एसीपी राजेश चेची और हरियाणवी कलाकार पहुंचे जिन्होंने बच्चों के साथ दीवाली सेलिब्रेट किया। इस कार्यक्रम का आयोेजन समाजसेवी साहिल नम्बरदार ने किया, जो कि हर बर्ष दिव्यांग बच्चों के लिये हर पर्व पर खुंशियां बांटते हैं।
मंच पर थिरकते और नाचकर मस्ती करने वाले सभी दिव्यांग बच्चे जिनमें से किसी को दिखाई नहीं देता तो कोई बोल नहीं सकता तो कोई सुन नहीं सकता, इन सभी बच्चों को खुशियां बाटने के लिये आज आल भवन में समाजसेवी साहिल नम्बरदार ने दिपावली मिलन समारोह रखा जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में एसीपी राजेश चेची और हरियाणवी कलाकार पहुंचे, हरियाणवी कलाकारों ने बच्चों को सांस्कतिक प्रस्तुति देकर खुशी दी तो वहीं एसीपी राजेश चेची ने बच्चों के उज्वल भविष्य की कामना की।कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी साहिल नम्बरदार, एसीपी राजेश चेची ने बताया कि वह हर बर्ष हर पर्व पर दिव्यांग बच्चों के साथ त्यौहार मनाते हैं उन्हें बच्चों की खुशियों में ही अपनी खुशी मिलती है, आगे भी ऐसे  कार्यक्रम वही आयोजित करते रहेंगे।
युवा समाजसेवी एवं भाजपा नेता साहिल नम्बरदार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बॉडी बिल्डिंग के अंतर्राष्ट्रीय कोच सुभाष भड़ाना, गायिका प्रियंका नागर, सिंगर संदीप गुर्जर, डाक्टर अभिषेक कसाना, डाक्टर हरवीर भाटी ख़ास रूप से मौजूद थे। 
उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए डीएसपी राजेश चेची ने कहा कि  उसी भगवान् ने उन्हें भी पैदा किया है जिसने हमें, उन्हें भी तीज त्योहारों होली दीवाली पर खुशियां मनाने का उतना हक़ है जितना हमें इसलिए ऐसे त्योहारों पर हमें इन लोगों को याद रखना चाहिए और अपनी खुशियां इनके साथ बांटनी चाहिए । उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों में खुशियां बांटनी चाहिए। इस मौके पर सुभाष भड़ाना ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई दिव्यांग किसी खेल में आगे बढ़ना चाहता है और उसकी खेलों में रूचि है तो वो उस दिव्यांग बच्चे की हर तरह की निःशुल्क साहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने पहला ऐसा कार्यक्रम देखा है जहाँ ऐसे बच्चों संग दीवाली मनाई जा रही है। 
इस मौके पर गायिका प्रियंका नागर और संदीप गुर्जर ने कार्यक्रम में मौजूद बच्चों का हौसला बढ़ाया। प्रियंका नागर ने कहा कि इंसान चाह ले तो कुछ भी कर सकता है इसलिए इंसान को हिम्मत नहीं हारनी चाहिए।  
मालुम हो कि भाजपा नेता साहिल नम्बरदार ने दीवाली के अवसर पर शहर के स्पेशल बच्चों के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया था।  कार्यक्रम में जिले के मंद बुद्धि बच्चों संग दीवाली की खुशियां बाँटी गईं । कार्यक्रम के आयोजक साहिल नम्बरदार ने बताया कि हमेशा अपने त्यौहार जरूरतमंदों को ख़ुशी बिखेर कर मनाते हैं और इससे उन्हें अपार ख़ुशी मिलती है । उन्होंने कहा कि खुशियां बांटने से और बढ़ती हैं और जरूरतमंद की मदद करना सबसे बड़ा पूण्य का काम है । उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों से वो होली और दीवाली इन्ही बच्चों संग मनाते हैं। इस मौके पर युवा समाजसेवी अर्जुन गौड़ ने सभी बच्चों का हौसला बढ़ाया और उन्हें पुरस्कृत किया। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: