बढ़ते प्रदूषण को लेकर एनजीटी ने दी फरीदाबाद में दस्तक,वाहनों को किया जब्त,काटे चालान

फरीदाबाद(abtaknews.com) 04 नवंबर,2018; एनसीआर में लगातार में बढ रहे प्रदूषण को लेकर आज एनजीटी की 10 सदस्यीय टीम ने फरीदाबाद में दस्तक दी, जहां नेशनल हाईवे नम्बर 2 पर फरीदाबाद टैफिक पुलिस और एनजीटी की टीम ने वाहनों की जांच की, जांच के दौरान डीजल वाहन की समय सीमा 10 साल और पैटोल वाहन की समय सीमा 15 साल से ज्यादा होने पर गाडियों को इम्पाउंड किया गया और अन्य वाहनों में प्रदूषण संबधित खामियां मिलने पर चालन काटे गये। 

फरीदाबाद से गुजरने वाले नेशनल हाईवे नम्बर 2 पर भारी पुलिस बल और सिविल वर्दी में पुलिस वालों ने वाहनों को रोककर उनकी चेकिंग की।  दिल्ली  एनसीआर में लगातार में बढ रहे प्रदूषण को लेकर एनजीटी की 10 सदस्यीय टीम ने फरीदाबाद में दस्तक दी है। पिछले लंबे समय से एनसीआर में प्रदूषण बडी समस्या बनी हुई है जिसे फैलाने वाले कोर्ट के आदेशों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ आज सख्त कार्यवाही की जा रही है। हाईवे से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही है और प्रदूषण संबंधित खामियां मिलने पर उनके चालान भी काटे जा रहे हैं। वहीं इस दौरान डीजल वाहन की समय सीमा 10 साल और पैटोल वाहन की समय सीमा 15 साल से ज्यादा होने पर गाडियों को जब्त भी किया जा रहा है। 
जब्त किये गये वाहनों के मालिको से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी पैट्रोल गाडी है जिसकी समय सीमा 15 साल की है जो कि जनवरी 2018 को ही पूरी हो गई थी, आज वह कहीं जा रहे थे तो उनकी गाडी को जब्त कर लिया गया है।रोड सेफटी अध्यक्ष एस के शर्मा ने बताया कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए एनजीटी की 10 सदस्यीय टीम फरीदाबाद पहुंची है जिनके साथ टैफिक पुलिस मिलकर वाहनों की जांच कर रही है और खांमियां मिलने पर कार्यवाही की जा रही है।


No comments

Powered by Blogger.