Monday, November 26, 2018

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की हमेशा अहम भूमिका रही है ; बलीना राणा

फरीदाबाद,26 नवंबर(abtaknews.com)सीटीएम बलीना राणा ने कहा कि युवाओं को देश के विकास व समाज के उत्थान के लिए अपना योगदान देने में अहम भूमिका निभाने चाहिए। राष्ट्र निर्माण में युवाओं की हमेशा अहम भूमिका होती है। सीटीएम बलीना राणा ने सोमवार को नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।
 जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन नेहरू युवा केंद्र तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा स्थानीय डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 9 में आयोजित किया गया। जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता देश भक्ति व राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर आयोजित करवाई गई। इसमें कुमारी नूर अरोड़ा ने प्रथम, वैभव आनंद ने द्वितीय तथा तरुण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।सीटीएम बलीना राणा ने प्रथम विजेता को ₹5 हजार, द्वितीय विजेता को दो हजार व तृतीय विजेता को ₹1 हजार का नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति  पत्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
प्रतियोगिता के निर्णायक दल में राजकीय कालेज के रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ एस पी सिंह, रिटायर्ड प्रधानाचार्य डॉक्टर दया किशन, हिंदी के प्रोफेसर जी सी वर्मा रहे। प्रतियोगिता के प्रारंभ में नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक श्रीमती पूनम शर्मा ने प्रतियोगिता बारे विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा भाषण प्रतियोगिता राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित करवाई जाएगी। जिला में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला प्रतिभागी राज्य स्तर पर भाग लेंगे तथा राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार वसीम वारिस ने प्रतियोगिता के नियमों बारे अवगत करवाया।
इस दौरान युवाओं को "हम भारत के लोग , भारत की एक (सम्पूर्ण,प्रभुत्व-सम्पन्न,समाजवादी,पंथनिर्पेक्ष,लोकतांत्रिक गणराज्य) बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय विचार, अभिव्यक्ति,विश्वास,धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठाऔर अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और( राष्ट्र की एकता और अखंडता)सुनिश्चित करने वाली बन्धुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्प हो।" की संविधान दिवस की भी शपथ दिलाई गई।  प्रतियोगिता में केशव गौड़, आशा,  नीरज , कुलदीप, इंद्रजीत, भारत, जावेद, अशोक कुमार, शिवानी सहित विभिन्न विभिन्न गांव से आए प्रति योगी भाग्य उपस्थित रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: