Saturday, November 3, 2018

महिलाएं स्ववलंबन,सशक्तिकरण,घरेलु हिंसा, अधिकार एवं कर्तव्यों के प्रति रहें सचेत; रेनू

फरीदाबाद(abtaknews.com) 03 नवंबर,2018 ; वुमन पॉलिटेक्निक फरीदाबाद सेक्टर 8  में महिला जागृति हेतु सेमीनार आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि रेनू भाटिया, सदस्य महिला आयोग हरियाणा प्रदेश ने शिरकत की। इस मौके पर उपस्थितजनों को रेनू भाटिया ने महिला स्ववलंबन, महिला सशक्तिकरण,घरेलु हिंसा, अधिकार एवं कर्तव्यों के प्रति जानकारी प्रदान की गयी। उन्होंने कहा कि हमें महिला होने पर गौरान्वित होना चाहिए। सुन्दरता देखनी तो अपने व्यवहार संस्कार में देखो। उन्होंने बताया कि हमें सेल्फिश होने की आवश्यकता है अपने परिवार के लिए,फ्रेंड के लिए, अपने देश के लिये।

रेनू भाटिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनहित की योजनाओं  स्वच्छता अभियान के अंतर्गत, हर घर में शौचालय आदि योजनाओं सुविधाओं से अवगत कराते हुए बताया कि अपनी 5 महिला दोस्तों का ग्रुप बनाओ और अपने आस पास साफ सफाई रखना और आस पड़ोस में साफ सफाई के प्रति जागृति लाना । अपने जीवन का उद्देश्य अभी से निर्धारित करें।और उन उद्देश्यों के प्रति सजगता से निरंतरता बनाये रखें ।
उन्होने अपनी जीवन के अनुभव से लडकियों को प्रेरित किया कि कठिन से कठिन परिस्थितियो का दृढता से सामना सकारात्मक होकर करो।इस मौके पर पोलिटैक्रीक के प्रधानाचार्य एन.के.भयाना ने सभी का आभार जताया व कार्यक्रम में  मेघना श्रीवास्तव,अध्यक्ष स्वावलम्बन ट्रस्ट, प्रीती भंडारी,अध्यक्ष यौन उत्पीडऩ समिति,सोनिया, छवी, विनीता यादव, सुमन मुंजाल, नीलम राठे,मीनु रमन, अनिल शास्त्री, बी के चुटानी आदि की उपस्थिति मुख्य रूप से रही।



loading...
SHARE THIS

0 comments: