Sunday, November 4, 2018

दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में आयोजित किया गया भव्य दिवाली मेला

Grand Diwali fair held at Delhi Public School, Balgangarh

फरीदाबाद 04 नवंबर(abtaknews.com) दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लबगढ़ में दीपावली का उत्सव बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया, जिसके उपलक्ष में स्कूल में दिवाली मेले का अयोजन भी किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में जेसी बोस यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. दिनेश कुमार ने शिरकत की।सम्मानीय अतिथि के के रूप में जाने-माने कवि दिनेश रघुवंशी, एवं भूतपूर्व भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर चेतना शर्मा शामिल हुए। विशेष अतिथि के तौर पर स्कूल के प्रो. वाइस चेयर मेन एस.पी.लाल मौजूद थे। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डाॅ. आरती अनिल लावंड ने सभी अतिथियों का पुष्प भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात मुख्यातिथि प्रो. दिनेश कुमार ने दीप प्रज्जवलन के साथ इस भव्य मेले का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। जिसका आनंद क्या बच्चे..., क्या बड़े और क्या बूढ़े सभी ने उठाया। साथ ही साथ, कवि दिनेश रघुवंशी की कविताओं ने भी वहां मौजूद श्रोताओं को खूब गुदगुदाया।
इस एक दिवसीय मेले में क्या बच्चे, क्या युवा, क्या महिलाएं और क्या बुजुर्ग सभी के लिए कुछ न कुछ ख़ास था। जहां एक तरफ स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मुख्यातिथि एवं मौजूद अभिभावकों सभी का मन मोह लिया, वहीं लोगों के लिए दीपावली से जुड़ी आकर्षक खरीदारी के तमाम इंतजाम भी मौजूद थे। मेले में स्कूली बच्चों ने अपनी आर्ट एण्ड क्राफ्ट की प्रतिभा को लोगों के सामने रखा। स्कूली बच्चों के द्वारा तैयार खूबसूरत दिये, आकर्षक मोमबत्तिया, झालर, झूमर, घर की सज्जा-सज्जा का समान एवं पेंटिग्स आदि की प्रदर्शनी भी लगाई गई।
मुख्यातिथि प्रो. दिनेश कुमार ने अन्य खास मेहमानों ने बच्चों द्वारा लगाई गई सभी स्टाॅलों को विज़िट किया..., तथा बच्चों की अद्भुत प्रतिभा की सराहना भी की। इस अवसर पर शामिल हुए बच्चों के लिए पेंटिग्स काॅम्पीटिशन एवं निबंध प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। साथ ही साथ बच्चों ने विज्ञान एवं कला का मिश्रण करते हुए अपनी प्रतिभा को कुछ अलग ही अंदाज में प्रस्तुत किया। बच्चों ने खूबसूरत आकर्षक डिजाइनर बल्ब, 3 डी लड़ियों का निर्माण कर सभी को हैरत में डाल दिया। महिलाएं भी स्कूली बच्चों से हाथों पर खूबसूरत मेंहदी एवं टैटू के डिजाइन बनवाती नज़र आई, इसके अलावा मेले में मौजूद पार्लर पर अपनी सजने-संवरने इच्छा को पूरी करती नज़र आई। मेले में मौजूद सेल्फी काॅर्नर पर बच्चों ने खूब जमकर सेल्फी खिंचवाई, इसके अलावा बच्चों ने हाॅट एअर बैलू्न्स हवा में उड़ा कर एवं सुरक्षित इंतजामों के बीच आतिशबाजी कर मेले का खूब आनंद उठाया।
इस मौके पर विद्यार्थियों मुख्यातिथि प्रो. दिनेश कुमार ने अलग-अलग क्षेत्रों में विद्यालय का नाम रोशन करने वाली बेटियों को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने विशेष तौर पर अभिभावकों को संदेश दिया कि कहीं न कहीं जरूरत से अधिक सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना हमें अपने करीबीयों से दूर कर रहा है। उन्होंने अभिभावकों एवं बच्चों को बजाए सोशल मीडिया पर जरूरत से अधिक समय न देकर..., एक दूसरे के साथ समय बिताने की बात कही...।


loading...
SHARE THIS

0 comments: