Monday, November 19, 2018

मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर बल्लभगढ़ मेट्रो ट्रेन की शुरू


बल्लभगढ़ (abtaknews.com)फरीदाबाद की एस्कॉर्ट मुजेसर स्टेशन से बल्लमगढ़ तक शुरु हुए मेट्रो ट्रेन का जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर शुरू किया, वही फरीदाबाद पहुंचे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने विधिवत इस मेट्रो ट्रेन का उद्घाटन किया। इस ट्रैक पर दो स्टेशन बनाए गए हैं जिनमें संत सूरदास और बल्लभगढ़ राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन शामिल है। आज शाम 5 बजे मेट्रो ट्रेन यात्रियों को विधिवत रूप से सुपुर्द की जाएगी और यात्री इसका भरपूर फायदा उठा पाएंगे। 
बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन पर केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी मेट्रो का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। पुरी के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा भी मौजूद रहे। पुरी ने अपने संबोधन में फरीदाबाद के दोनों मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए अच्छा बताया लेकिन साथ में यह भी कहा बाहरी देशों में मेट्रो लंबे रूटों पर चलती है और हर साल मेट्रो का रूट हजारों किलोमीटर बढ़ाया जाता है। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री चौधरी कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि विकास करने वाला कभी किसी की आलोचना नहीं करता और जो आलोचना करने वाले हैं वह कभी भी जनता का विकास नहीं करते ।भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लोगों को के विकास के लिए प्रयासरत है। बीजेपी की सरकार ने जिस भी विकास कार्य की आधारशिला रखी । उसे निर्धारित समय अवधि से पहले पूरा करके उसका उद्घाटन करने का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य 900 दिनों में पूरा होना चाहिए उसे बीजेपी की सरकार 500 दिनों में पूरा करके उसका उद्घाटन कर रही है ।उन्होंने कहा कि सरकार लगातार लोगों के जनकल्याणकारी नीतियों तथा विकास कार्यों के क्रियान्वयन करने के लिए प्रयासरत है। मोदी व मनोहर लाल की ऐसी सरकार है जो स्वयं ही शिलान्यास और स्वयं ही उद्घाटन करती है। उन्होंने मेट्रो उद्घाटन का जिक्र करते हुए कहा कि मेट्रो को बल्लभगढ़ से जोड़ने के लिए इस परियोजना में 580 करोड रुपए की धनराशि का खर्च आया है। इस राशि में से कांग्रेस सरकार ने केवल 10 परसेंट 10 करोड़ रूपये की धनराशि जमा करवाई थी। बाकी की 570 करोड रुपए की धनराशि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने केंद्र सरकार में जमा करवाए। उन्होंने बताया कि मेट्रो के विस्तार में प्रदेश का 80% तथा केंद्र का 20% धन खर्च होता है। प्रदेश में विकास कार्यों से विकास के क्षेत्र में नया नक्शा बन रहा है। उन्होंने  केएमपी के विकास के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा कि यह काम कांग्रेस के कार्यकाल में ही पूरा हो जाना चाहिए था, परंतु उन्होंने इस पर कोई कार्य नहीं किया जबकि बीजेपी सरकार ने 3600 करोड़ रुपए खर्च करके इसका उद्घाटन करने का काम किया है। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि सहारनपुर से फरीदाबाद, पृथला के पास से दिल्ली, मुंबई वाली सड़क के साथ भी जल्द ही जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा 200 करोड़ रुपए की धनराशि से पलवल में एलिवेटेड बनाया जा रहा है। 300 करोड़ रुपए की धनराशि से 25- 25 करोड़ के आरओबी तथा अन्य विकास कार्यों के टेंडर भी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में करवा दिए गए हैं ।जल्द ही यह विकास कार्य लोगों को धरातल पर दिखाई देने लगेंगे ।
  विधायक मूलचंद शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जो फसल बोता है, वही उसे काटता है ।बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के कार्यकाल में जितने विकास कार्य हुए हैं उतने विकास कार्य कांग्रेस के किसी भी  कार्यकाल में नहीं हुए ।उन्होंने राजा नाहर सिंह का 1857 क्रांति में योगदान बारे देश में बल्लभगढ़ का नाम रोशन करने के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा नाहर सिंह के नाम से मेट्रो को का स्टेशन बल्लभगढ़ में बना कर एक इतिहास रचने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 400 करोड रुपए की धनराशि से विभिन्न विकास कार्य करवाए जा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश को मोहम्मद गौरी और मोहम्मद गजनवी की तरह लूटने का काम किया था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार आम जनहित के विकास कार्य करवा रही है ।उन्होंने विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के कार्यकाल में करवाए गए विकास कार्यों बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। प्रधानमंत्री द्वारा किए गए मेट्रो उद्घाटन के उपरांत दोनों केंद्रीय मंत्री व बल्लमगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा के साथ अन्य अतिथियों ने नाहरसिंह मेट्रो स्टेशन से मेट्रो में बैठकर मुजेसर  मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो में सफर किया। 
इस अवसर पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के प्रधान सचिव ए के सिंह, दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के चीफ जय गणेशन, फरीदाबाद मंडलायुक्त की कमिश्नर जी अनुपमा, नगर निगम के कमिश्नर मोहम्मद शाइन, फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक धर्मेंद्र सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी अमरदीप सिंह जैन, बल्लमगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार, फरीदाबाद के एसडीएम सत्यवीर सिंह मान, बड़खल के एसडीएम अजय चोपड़ा, सिटी मजिस्ट्रेट बलीना के अलावा डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग के साथ भाजपा के नेता गण व अन्य  अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मुख्य रूप से उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने सभी आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।

कांग्रेसियों ने शहर में पोस्टर लगाकर दी मैटो रेल की बधाई----बल्लभगढ मैटो रेल के उद्घाटन के बाद कांग्रेसियों ने पूरे शहर में पोस्टर चिपका दिये हैं। राजा नाहर सिंह बल्लभगढ मैटो स्टेशन पर भी बीजेपी के पोस्टरों के साथ कांग्रेसियों ने अपने पोस्टर लगा दिये हैं। मैटो रेल के आगमन पर शहरवासियों को कांग्रेसियों ने बधाई दी हैं। मैटो रेल के लिये पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का अभार जताया है। ये पोस्टर पूर्व सीपीएस शारदा राठौर ने चिपकाये हैं । पोस्टरों पर लिखा है- मैटो रेल का सपना हुआ साकार, भूपेन्द्र हुड्डा का आभार।



loading...
SHARE THIS

0 comments: