Friday, November 23, 2018

सरकारी अवकाश को निजी स्कूलों ने दिखाया ठेंगा, गुरुपर्व पर भी खुले रहे प्राइवेट स्कूल


फरीदाबाद (Abtaknews.com) 23 नवंबर,2018 ; एक बार फिर बल्लभगढ़ में निजी स्कूलों की मनमानी सामने आई है जहां सरकारी अवकाश को भी निजी स्कूल ठेंगा दिखाते हुए नजर आए । गुरु नानक जयंती पर पूरे देश में सरकारी अवकाश होने के बावजूद भी बल्लभगढ़ के निजी स्कूलों ने बच्चों को जबरदस्ती स्कूल में बुलाया । संस्कार विद्या मंदिर के प्रिंसिपल ने तो यहां तक कह दिया कि उनके पास शिक्षा विभाग से अवकाश का कोई नोटिस नहीं है, जबकि यह है स्थाई अवकाश है इसका कोई नोटिस नहीं दिया जाता। 
पूरे देश में गुरु नानक जयंती पर अवकाश किया गया है तो वहीं बल्लभगढ़ में दर्जनों निजी स्कूलों ने सरकार के इस सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाई है, सरकारी अवकाश होने के बाद भी निजी स्कूलों ने बच्चों को जबरदस्ती की स्कूल बुलाया। जब इस बारे में संस्कार विद्या मंदिर स्कूल के प्रिंसिपल से स्कूल का अवकाश ना रखने की के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मीडिया कर्मी के साथ भी बदसलूकी की और कहा कि उनके पास शिक्षा विभाग से कोई नोटिस नहीं है । 
बल्लभगढ़ में एक दो नहीं बल्कि दर्जनों निजी स्कूल खुले हुए दिखे, इन्हीं स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें आज के अवकाश के बारे में पता ही नहीं है। इस पूरे मामले में फरीदाबाद की जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर वर्मा से बात करने की कोशिश की गई तो वह अवकाश के चलते छुट्टी पर थी। उन्होंने फोन पर जानकारी दी की आज पूरे देश का अवकाश है अगर उसके बाद भी कोई स्कूल खुला हुआ है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: