Breaking

Friday, November 16, 2018

जेसी बोस विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय उद्यमशीलता जागरूकता शिविर संपन्न

फरीदाबाद, 16 नवम्बर(abtaknews.com) जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद द्वारा आयोजित तीन दिवसीय उद्यमशीलता जागरूकता शिविर आज को संपन्न हो गया। समापन समारोह में उद्यमी रंजीत कुमार सिन्हा मुख्य अतिथि रहे तथा विद्यार्थियों को उद्यमशीलता के लिए प्रेरित किया। समारोह की अध्यक्षता डीन (इंस्टीट्यूशन्स) प्रो. संदीप ग्रोवर ने की।
समारोह को संबोधित करते हुए रंजीत सिन्हा ने सामाजिक उद्यमिता पर अपने विचार रखे। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि व्यवसाय समाज को लाभान्वित करने के लिए होना चाहिए।  प्रो. संदीप ग्रोवर ने कहा कि ऐसे आयोजन युवाओं को रोजगार तलाशने की बजाये रोजगार पैदा करने की सोच के लिए प्रेरित करते है। उन्होंने शिविर की सफलता पर आयोजकों को शुभकामनायें दी। इस अवसर पर मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. तिलक राज व मैनेजमेंट विभाग के अध्यक्ष डाॅ. अरविन्द्र गुप्ता भी उपस्थित थे।
इससे पूर्व, शिविर के अंतिम दिन विद्यार्थियों ने आॅटोमोबाइल के ़ पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सुपर आॅटो लिमिटेड की फरीदाबाद इकाई का दौरा किया तथा कंपनी में बनाये जाने वाले ऑटो पाटर््स से संबंधित जानकारी ली।सह-प्राध्यापक डॉ. वासुदेव मल्होत्रा देखरेख में आयोजित इस औद्योगिक भ्रमण में लगभग 200 विद्यार्थियों के दल ने कंपनी इकाई का दौरा किया। कंपनी के प्रबंध निदेशक सतबीर सिंह तथा उनकी टीम ने विद्यार्थियों को कंपनी की कार्य प्रणाली तथा उत्पादों की जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को विभिन्न पाटर््स को तैयार करने के लिए उपयोग होने वाली ऑटोमेटिव मशीनों तथा कार्य प्रणाली की जानकारी दी। समारोह के समापन पर प्रो. संदीप ग्रोवसर ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिह्न भेंट किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages