Breaking

Tuesday, November 27, 2018

फरीदाबाद में नगर निगम के राजस्व में बढ़ोत्तरी हेतु रविवार को भी होगी संपत्ति कर की वसूली


फरीदाबाद, 27 नवम्बर(abtaknews.com)निग्मायुक्त के निर्देशानुसार नगर निगम के राजस्व में बढ़ोत्तरी हेतु रविवार 2 दिसम्बर 2018 को साप्ताहिक अवकाश होने के बावजूद सेक्टर-46 के सामुदायिक भवन में जनहित में संपत्ति कर की वसूली के लिए कैम्प का आयोजन जा रहा है। इसके अलावा दिसम्बर महीने में 9 दिसम्बर को सेक्टर-48 के जेडपार्क सोसायटी एवं लेख व्यू अपार्टमेन्ट में 16 दिसम्बर को चार्मवुड इरोज विला में, 23 दिसम्बर को सैनिक कालोनी और 30 दिसम्बर को सेक्टर-45 में संपत्ति कर की वसूली के लिए कैम्पों का आयोजन किया जाएगा।   

नगर निगम जोन-।। की क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी सुमन मल्होत्रा ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी नवीनतम नोटिफिकेषन के तहत उन संपत्ति कर मालिकों को एक बार 30 प्रतिषत ब्याज माफी की छूट दी जाएगी जो वर्ष 2010-2011 से 2017-2018 तक संपत्ति कर की बकाया राषि का भुगतान 31 दिसम्बर 2018 तक करेंगे। उन्होंने बताया कि जो करदाता अपना संपत्ति कर कैषलैस के माध्यम से निगम में जमा करवाता है तो उन्हें भी निगम 1 प्रतिषत की अतिरिक्त छूट का लाभ देगा। उन्होंने सभी करदाताओं से अपील की है कि वे अपना बकाया कर समय पर जमा करवाकर हरियाणा सरकार द्वारा जारी छूट का लाभ उठाए।

सुमन मल्होत्रा ने बताया कि रविवार 2 दिसम्बर को सेक्टर-46 के  सामुदायिक भवन में प्रातः 10.00 बजे से सायं 4.00 बजे तक आम जनता की सुविधा के लिये संपत्ति कर की वसूली हेतु कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी ने बताया कि सेक्टर-46 में आकाष अपार्टमैन्ट सोसायटी, आवसतिक व षिवालिक अपार्टमेन्ट सोसायटी, सिटीजन, रामा कृष्णा, एसबीआई, बैषाली अपार्टमेन्ट सोसायटी तथा सदभावना, ऐवरेस्ट, हिल वियू,एफसीआई, लैजरवैली, संकृति, गुलमोर, आषियाना अपार्टमैन्ट सोसायटी, सरस्वती, इण्डियन आॅयल, सम्पदा, नवषक्ति, हाईडियल तथा ध्रुव अपार्टमैन्ट सोसायटियों नेे अभी तक अपना संपत्ति कर जमा नहीं करवाया है और इन अपार्टमैन्टों/सोसायटी पर निगम का संपत्ति कर बहुत ज्यादा बकाया है। यहां के निवासियों की सुविधा हेतु आरडब्ल्यूएस वैलफेयर सेक्टर-46 के प्रधान के सहयोग से  रविवार 2 दिसम्बर 2018 को संपत्ति कर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है जिससे यहां रह रहे संबंधित नागरिक अपने संपत्ति कर का भुगतान कैम्प में आसानी से कर सकें।

नगर निगम जोन-।। की क्षेत्रीय एवं कर अधिकारी सुमन मल्होत्रा ने बताया कि निग्मायुक्त के निर्देषानुसार बकाया सम्पति कर की वसूली के लिए निगम के सभी जोनों में जनहित में साप्ताहिक अवकाष के दिनों शनिवार-रविवार को निरन्तर कैम्प आयोजित किए जा रहे है जिसके परिणामस्वरूप करदाता अपना बकाया कर  इन कैम्पों में जमा कराने के लिए आगे आ रहे है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages