Thursday, November 8, 2018

खेड़ीपुल पर स्व लीला ठाकुर मैमोरियल कुश्ती देखने पहुंचे मोदी के मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर का हुआ स्वागत

फरीदाबाद (abtaknews.com) 08 नवंबर,2018 ; खेड़ीपुल पर हिन्द केसरी पहलवान स्व: लीला ठाकुर की याद में 42 वां राज्य स्तरीय कुश्ती दंगल देखने पहुंचे मोदी के मंत्री कृष्ण पाल  गुर्जर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लखन कुमार सिंगला, पंडित रोहताश पहलवान, पूर्व पार्षद योगेश धींगड़ा, विकास चौधरी का पगड़ी पहनाकर आयोजक भाजपा नेता किशन ठाकुर और शीश पाल पहलवान ने स्वागत किया।  मंच संचालन युवा क्षत्रीय नेता विकास ठाकुर ने किया। रैफरी लक्ष्मण खलीफा। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी खेडी पुल पर लीला ठाकुर की यादव में किशन ठाकुर एवं उनके परिवार ने संयुक्त रूप से विशाल दंगल का आयोजन किया। इस दंगल में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गूर्जर उपस्थित रहे। जिनका किशन ठाकुर सहित उनके परिवार के सदस्यों ने फूलो की माला से जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर कृष्णपाल गूर्जर ने कहा कि लीला ठाकुर एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने सदैव समाज व जिले की उन्नति के लिए कार्य किया और आज उनका परिवार भी यही कर रहा है। उन्होंने कहा कि किशन ठाकुर स्व. लीला ठाकुर की स्मृति में हर वर्ष इस तरह का दंगल का आयोजन कर उनकी धरोहर को जीवित रखे हुए है जो कि एक होनहार एवं आज्ञाकारी पुत्र का कर्तव्य है जिसे वह पूरा कर रहे है। उन्होंने कहा कि  किशन ठाकुर स्वयं भी समाजसेवा में सदैव समर्पित रहते है और उन्होंने सदैव समाज को आगे बढ़ाने व  फरीदाबाद की उन्नति के लिए कदम उठाये है। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन कर अपनी परम्परा, संस्कृति सहित अपने पूर्वजो की धरोहर को जीवित रखना वाकई में एक प्रशंसा का कार्य है।केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पहलवानो के दाव पेच देखे और कार्यक्रम की सराहना की। दंगल में एक लड़के को कुश्ती में पछाड़ने वाली झज्जर की महिला पहलवान मेघना को गुर्जर ने शॉल भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा की हमारी बेटियां लड़को को पछाड़ने में भी सक्षम है और उन्हें इस बेटी पर गर्व है।  उन्होंने कहा की हरियाणा की बेटियों ने ओलम्पिक और पैरालम्पिक में मैडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम ऊंचा किया है। श्री गुर्जर ने कहा की आज भी एक बेटी ने लड़के को कुश्ती में हराया है जिसके लिए उसके अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाये इस बेटी को देता हूँ। झज्जर से आयी महिला खिलाड़ी मेघना ने बताया की वह भी इस दंगल में भाग लेने के लिए आयी थी लेकिन उसके अलावा दूसरी किसी भी लड़की ने इसमें भाग नहीं लिया तो उसने एक पुरुष पहलवान के साथ ही कुश्ती लड़ी जिसमे उसने पुरुष पहलवान को धुल चटा दी है और वह इस बात से वह बहुत खुश है। 
भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य कृष्ण ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया की उनके पिता स्व: लीला ठाकुर जो की कुश्ती खेल में भारत केसरी का सम्मान पा चुके है उन्ही की याद में पिछले 42 सालो से दंगल करवाते आ रहे है। जिसमे राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित देशभर से पहलवान भाग लेते है. उन्होंने बताया की पहलवानो को प्रोत्साहित करने के लिए 11 हजार , 21 हजार और 51 हजार तक की राशि से सम्मानित किया जाता है वहीँ हारने वाले पहलवान को भी कुछ कैश देकर उन्हें भी प्रोत्साहित किया जाता है.  उन्होंने बताया की दंगल को देखने के लिए विशेष रूप से केंद्रीय राजयमंत्री कृष्णपाल गुर्जर भी ख़ास तौर पर पहुंचे  और उन्होंने भी दंगल का आनंद उठाया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के निजी सलाहकार दीपक मंगला द्वारा की गयी एवं कार्यक्रम में मुख्य रूप से  लखन सिंगला, बसंत विरमानी, विकास चौधरी, रोहताश पहलवान, नीरज मिगलानी, पूर्व योगेश ढींगडा, राज कुमार तेवतिया, साजन, मनोज राना, रामबाबू  आदि उपस्थित रहे जिनका ठाकुर रूमाल सिंह, ठाकुर पोप सिंह, शीशपाल पहलवान, जैजू ठाकुर,विकास ठाकुर सहित अन्य ठाकुर परिवार ने सम्मान किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: