Sunday, November 18, 2018

नये फरीदाबाद को बनाने में जुटे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल; कृष्णपाल गुर्जर


फरीदाबाद,18 नवंबर(abtaknews.com)जो फरीदाबाद  कभी विश्व के मानचित्र पर होता था पिछली सरकारों में  उसका  वजूद  लगभग  समाप्त  हो चुका था । आज  उसी फरीदाबाद का  नये फरीदाबाद का निर्माण  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कर कमलों से हो रहा है । यह वक्तव्य केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सेक्टर 31  में इंडोर स्टेडियम  के शिलान्यास अवसर पर भारी जनसभा को संबोधित करते हुए कहे ।उन्होंने कहा कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है।  फरीदाबाद में जितने विकास कार्य पिछले 4 सालों में हुए हैं वे 50 साल के फरीदाबाद के विकास कार्यों के मुकाबले कहीं ज्यादा है।

राज्यमंत्री  कृष्णपाल गुर्जर  आज सेक्टर 31में 19 करोड़ 83 लाख रूपए की लागत से बनने वाली इंडोर स्टेडियम  के शिलान्यास उपरांत भारी जनसमूह  को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में पिछले चार सालों में चहुमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इनमें बिजली, पानी, स्वच्छ पेयजल सप्लाई, गंदे पानी की निकासी, सड़कों का निर्माण, सीवरेज व्यवस्था का निर्माण, नए स्कूल स्कूलों का अपग्रेडेशन करना, महाविद्यालय और विश्वविद्यालय की स्थापना सहित नए  पूलो के निर्माण, सहित  विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। इनमें  नोएडा को सीधा फरीदाबाद से जोड़ने के लिए यमुना पर पुल निर्माण सहित अनेक विकास कार्य शामिल है। केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर  ने कहा कि बहुत जल्द ही बाईपास को 6 लाइन बना नेशनल हाईवे के रूप में जनता को  समर्पित कर दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के लिए कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी जिससे फरीदाबाद का एक अलग ही स्वरूप देखने को मिलेगा।
 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस  इडोंर स्टेडियम के बन जाने से यहां के युवाओं में  काफी उत्साह है । उन्होंने कहा कि  इस स्टेडियम में रोजाना खिलाड़ी अपने अपने  खेल की प्रैक्टिस कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस इडोंर स्टेडियम के बन जाने से हरियाणा मे  खिलाड़ी जो पदक ला रहे हैं उनमें भी काफी बढ़ोतरी होगी । केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस इंडोर स्टेडियम में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, जूडो ,कराटे, जिम्नास्टिक ,बॉक्सिंग, रेसलिंग  जैसे काफी  गेम हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह कार्य आगामी  9 महीनों में पूरा होना था लेकिन उन्होंने अधिकारियों को इस काम को 6 महीने में पूरा करने के आदेश दिए।
इस अवसर पर फरीदाबाद के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्र में भारत सरकार का नेतृत्व कर रहे  राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विकास कार्यों की झड़ी  लगा रखी है। उन्होंने कहा कि इस इंडोर स्टेडियम के बन जाने से फरीदाबाद वासियों को काफी फायदा होगा जिससे यहां पर खेलने वाले खिलाड़ी और अधिक मात्रा में पदक लाकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे। कार्यकर्म के सयंजोक व, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य अनिल नागर ने मंच का संचालन किया ।  भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने भी जनता को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन विनोद चौधरी, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य कौशल बाटला, अनिल नागर, फरीदाबाद निगरानी समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश रेक्सवाल, पार्षद अजय बैसला,मदन पुजारा  महिला मोर्चा की अध्यक्ष मीना पांडे, कुसुम के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सेक्टर 31 की जनता ने आए हुए अतिथियों का  बड़ी फूल माला व बुक्के भेंट कर उनका स्वागत किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: