Wednesday, November 21, 2018

डीएवी कॉलेज की तानशाही, फाइन लेकर भी नही दिया रोल नंबर,कराया लाठीचार्ज: कृष्णअत्री


DAV College's Tanshahi, Not Filled Roll Number, Lata Charges, Krishna Atri
फरीदाबाद(abtaknews.com )डीएवी कॉलेज प्रशासन ने छात्रों से पैसे लेने के बावजूद भी रोल नंबर देने की जगह उनपर पुलिस से लाठीचार्ज करवा दिया और पुलिस ने भी छात्रों पर बर्बतापूर्वक लाठी बरसाई। छात्रों पर लाठीचार्ज की सूचना मिलते ही एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री मौके पर पहुँचे और छात्रों का समर्थन करते हुए कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल डीएवी कॉलेज प्रशासन ने करीब 300 छात्र छात्राओं का रोल नंबर रोका हुआ था। रोल नंबर देने की एवज में छात्रों से 500 रुपया व एक एफीडेविट प्रतिछात्र लिया गया लेकिन उसके बावजूद कॉलेज प्रशासन ने उक्त छात्रों को रोल नंबर नही दिया।
दोपहर को करीब 1 बजे एनएच 3 स्तिथ डीएवी शताब्दी कॉलेज के बाहर रोल नंबर ना देने छात्र शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन कॉलेज प्रशासन ने भारी पुलिस बल बुला लिया। पुलिस ने कॉलेज प्रशासन के कहने पर छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया जिसमे कई छात्रों को चोटे आई है। इस दौरान छात्रों के समर्थन में आए एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से अवैध फाइन वसूला जा रहा है जबकि यूनिवर्सिटी की तरफ से ऐसा को नियम नही है। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रशासन छात्रों के साथ पक्षपात कर रहा है, जिन छात्रों की सिफारिश थी उन्हें परीक्षा में बिना फाइन लिए बिठा दिया गया तथा बाकी छात्रों को परीक्षा में नही बैठने दिया गया।
अत्री ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज प्रशासन में अपनी जेब भरने के लिए इस तरीके को अपनाया है अगर कोई नियम होता भी है तो सभी छात्रों पर लागू होता है जबकि यूनिवर्सिटी ने सभी छात्रों के रोल नंबर कॉलेज में भेजे है पर कॉलेज प्रशासन छात्रों को रोल नंबर नही दे रहा है। अत्री ने कहा कि खट्टर सरकार में छात्रों के साथ आए दिन इसी प्रकार से कोई ना कोई अनहोनी होती रहती है और सरकार मुकबंधिर बनकर ऐसे मामलों को देखती रहती है।
अत्री ने कॉलेज प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही छात्रों की समस्या का समाधान नही किया गया तो एनएसयूआई किसी भी हद तक पीछे नही हटेगी और छात्रों को उनका अधिकार दिला कर रहेंगी।इस दौरान मोहित डंग, राहुल गोदारा, उत्सव गोयल, प्रशांत गोयल, कार्तिक सिंह, निखिल, अरुण सिंह, योगेश यादव, हैप्पी त्यागी, कपिल शर्मा, लवेश गर्ग, राजीव मिश्रा, विपिन, सोनू, क्रांति, बॉबी भाटी, दिनेश तंवर, विवेक, अनीश, उपेन्द्रर, सत्यम, दीपक लोहमोड, विकास कौशिक, साहिल बघेल, भारत तंवर, रोहित, अक्षय त्यागी, विजय, निमेष, पंकज, नितिन आदि मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: