Breaking

Friday, November 30, 2018

बिजली का जोर का झटका,बिजली विभाग ने भेजा बुजुर्ग दुकानदार को 80 लाख का बिल



फरीदाबाद(abtaknews.comदुष्यंत त्यागी) 30 नवंबर,2018; एक बार फिर बिजली विभाग का नया कारनामा सामने आया है। विभाग द्वारा छोटी सी दुकान का 80 लाख का बिल भेजा है। 80 लाख का बिल आने के बाद बुजुर्ग दुकानदार व उनका परिवार सदमे में है। वह सोच रहा है उनकी छोटी सी परचून की दुकान का लाखों में बिल कैसे आ गया और वे इसका भुगतान कैसे करेंगे। बिजली निगम का यह है पहला कारनामा नहीं हैै बल्कि इससेेेे पहले भी करोड़ों रुपए के दुकान और मकानों के भी आते रहे हैं।
दिनेश सिंघल की सेक्टर-28 में छोटी सी जनरल स्टोर की दुकान है। जिसका हर महीने वे 10 से 15 हजार तक का बिल भुगतान करते हैं लेकिन इस बार जबसे उनका बिजली का बिल आया है, दिनेश सिंघल सदमे में हैं। विभाग ने उन्हें 80 लाख का बिल भेजा है। दिनेश सिंघल इस बात से परेशान है कि वे इस बिल का कैसे भुगतान करेंगे और इस बिल को ठीक करवाने के लिए उन्हें बिजली विभाग के चक्कर काटने पड़ेंगे। 
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बिजली विभाग की गलती से लोगों को लाखों का बिल भेजा गया हो। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग की इस गलती के कारण लोग मानसिक तनाव में आ जाते हैं। दिनेश सिंघल के पड़ौसी दुकानदार विपुल त्यागी ने कहा कि दिनेश सिंघल जैसे कई बुजुर्ग ऐसे हैं, जिन्हें इस तरह के लाखों के बिल आने पर हार्ट अटैैक भी आ सकता है। यदि ऐसा हुआ तो इसकी जिम्मेवारी किसकी होगी। लोगों ने मांग की है कि प्रशासन इसकी जांच करे और दोषी अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता पीके चौहान इसे तकनीकी गलती बता रहे हैं। उनके अनुसार पहलेेेे इस तरह के बिलों की संख्या ज्यादा थी लेकिन, अब इस तरह के विलोम की संख्या कम हो गई है। उनकी मानें तोो बिजली निगम ने ऐसा सॉफ्टवेयर लगाया हैै जिससे आगे इस तरह की तरह की गलती नहीं होगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages