Thursday, November 29, 2018

गुड़गांव नहर पर सेक्टर 3 से सीही गांव को जोड़ने वाला पुल हुआ शुरू


फरीदाबाद(abtaknews.com) 29 नवंबर,2018;  गुड़गांव नहर के ऊपर सेक्टर 3 से सीही गांव को जोड़ने वाले पुल का केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने उद्घाटन कर दिया है, इस पुल को 3 करोड़ की लागत से बनाया गया है जिससे हजारों लोगों को लाभ होगा जो लोग कई किलोमीटर घूमकर अपने अपने गंतव्य तक पहुंचते थे वह अब आसानी से और कम समय में पहुंच पाएंगे। 

विगत दिनों पहले बल्लभगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की विकास रैली के दौरान बल्लभगढ़ में कई विकास कार्यों की घोषणा की गई थी।  जिसमें से सेक्टर 3 से सीही गांव को जोड़ने वाला पुल भी था,  जिसे 3 करोड़ की लागत से बनाकर तैयार करके आज लोगों को सौंप दिया गया है। गुरुग्राम नहर के ऊपर सेक्टर 3 से सीही गांव को जोड़ने वाला यह पुल अब हजारों लोगों के रास्ते को सुगम करेगा । इस पुल का उद्घाटन आज केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने कर दिया है । उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जिन लोगों को कई किलोमीटर घूमकर अपने अपने घर जाना पड़ता था। अब आसानी से कम समय में पहुंच पाएंगे । कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले 10 सालों में नहीं करवाया है उतना भाजपा सरकार ने मात्र 4 सालों में फरीदाबाद के अंदर विकास की गंगा बहाई है । वहीं सरकार से नाराज चल रहे भाजपा के पार्षदों के सवाल पर मंत्री ने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहते वह प्रत्यक्ष को प्रमाण दिखाना चाहते हैं । क्योंकि सभी पार्षद विकास कार्य ना होने को लेकर नाराज हैं जोकि सही नहीं है शहर में विकास कार्य तेज गति से चल रहे हैं । बल्लभगढ़ विधायक मूलचंद शर्मा ने पुल के उद्घाटन के बाद सभी क्षेत्रवासियों को बधाई दी और कहा कि यह पुल हजारों लोगों को समर्पित है । 
केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विधायक बल्लबगढ़ मूलचंद शर्मा ने आज बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड न- 35  के  सेक्टर -3 में सीही गांव के नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया। यह दो लाइन  पुल हरियाणा सिचाई विभाग द्वारा करोड़ 50 लाख रुपये की  लागत से  बनाया गया है।  केंद्रीय मंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस पुल के बनने से बल्लबगढ़ शहर के साथ -साथ गांव सीही,सेक्टर- 3 और साथ लगती कॉलोनियों की  हजारों की आबादी को आवागमन में सुविधा होगी I उन्होंने बताया कि पूरे फरीदाबाद जिले में पिछले साढे 4 सालों में चौमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं ।जिनमें बिजली, पानी ,स्वच्छ पेयजल सप्लाई ,गंदे पानी की निकासी, सड़कों का निर्माण, सीवरेज व्यवस्था का निर्माण ,नए स्कूलों का अपग्रेडेशन करना, महाविद्यालय, विश्वविद्यालय की स्थापना सहित नए पुलों के निर्माण के साथ-साथ विकास के नए आयाम स्थापित किए गए हैं। उन्होंने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में एक पुलिया का निर्माण भी नहीं हुआ था जो कि अब पुलों का जाल फैल रहा है।          बल्लमगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने मुख्य अतिथि का स्वागत व्यक्त करते हुए कहा कि बल्लबगढ़ की अनाज मंडी में फरवरी 2016  में आयोजित रैली में उन्होने  माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल से इस पुल के निर्माण के लिए फण्ड की व्यवस्था करवाने का अनुरोध किया था। जो कि पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य कराए हैं ।उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में विकास की गति को तीव्र कर दिया जाएगा जिससे कि जो भी मुख्यमंत्री के द्वारा घोषणा हुई है वह सभी विकास कार्य जल्द ही पूरे करवाए जा सके । मुख्यमंत्री की घोषणा के अंतर्गत निर्मित इस पुल को आज केंद्रीय मंत्री और विधायक ने जनता को समर्पित किया है I 
 वार्ड न -35  के विशिष्ट और  गण्यमान व्यक्तियों ने केंद्रीय मंत्री और विधायक का फूल मालाओं से स्वागत किया अपने सम्बोधन में केंद्रीय मंत्री और विधायक ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे उल्लेख करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास कि नीति पर कार्य कर रही है और समूचे बल्लबगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य युद्धस्तर पर चल रहे है जिन्हे तय समय सीमा में पूरा कर लिया जायेगा । इस अवसर पर वार्ड न - 35 के पार्षद कपिल डागर,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, निगरानी कमेटी के चैयरमेन महावीर सैनी,अजय गौड़,  बल्लबगढ़ युवा मोर्चा अध्यक्ष राजकुमार,भाजपा मंडल अध्यक्ष विष्णु गुप्ता,अरुण दिवेदी,  राजबाला,गायत्री,सुबलेश मलिक,बुद्धा सैनी ,राकेश गुर्जर,हरप्रसाद गौड़,दीपक यादव,फकरुद्दीन,रणजीत, जगत सिंह भूरा, पी.के गोयल,बिल्लू पहलवान,प्रेम मदान, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बृजलाल शर्मा,मिर्जापुर के सरपंच महिपाल हरियाणा सिचाई विभाग के एक्स.ई.एन. वी.एस.रावत.एस.डी.ओ. अरविन्द भारद्धाज तथा सैकड़ों की संख्या में पार्टी के कार्यकर्त्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: