Saturday, November 17, 2018

नेहरू कॉलेज के 250 छात्र छात्राओं का रोल नंबर रुका, विरोध में फूंका शिक्षा मंत्री का पुतला



फरीदाबाद(abtaknews.com) 17 नवंबर,2018 ; एनएसयूआई फरीदाबाद ने सेक्टर 16 ए स्तिथ पंडित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के गेट पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका। छात्रों का आरोप है कि उन्होंने रजिस्ट्रेशन के लिए अपने कागजात जमा कर दिए थे लेकिन इसके बावजूद भी उनके रोल नंबर रोक दिए है और उनसे 5000 रुपये अवैध लेट फीस वसूली जा रही है अगर लेट 
फीस नही दी तो परीक्षा में बैठने नही दिया जाएगा और उनका एक साल बर्बाद हो जाएगा। प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि छात्रों से दाखिले के समय मार्कशीट जमा कराने के बावजूद दूबारा कागजात माँगे गए और छात्रों ने जमा भी करवाए लेकिन इसके बाद भी यूनिवर्सिटी ने छात्रों के रोल नंबर रोक दिए । अत्री ने बताया कि छात्र दाखिले के समय ही सभी कागजात जमा करा चुके है। जब छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन को पहले कागजात जमा कराने की बात बताई, तो कॉलेज वालों ने कहा कि उन्होंने कागज जमा करने के बाद कॉलेज रजिस्टर में साइन नहीं किये हैं। छात्रों के अनुसार उस समय उन्हें किसी ने साइन करने के बारे में नहीं बताया  गया।

कृष्ण अत्री ने यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब दाखिले के समय ही जाँच पड़ताल करके सभी कागजात ले लिए जाते है तो फिर दूबारा से कागजात क्यों माँगे जाते है और फिर छात्रों को यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन की कमियों का खामियाजा भुगतना पड़ता है। इस तरह से यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन छात्र छात्राओं पर तानाशाही  रवैया अपनाकर अपनी कमियों को थोपता है और उनसे बदले में अवैध लेट फीस वसूल भी करता है। अत्री ने बताया कि इस तरह लगभग 250 छात्र छात्रा है जिन्हें कागजात जमा ना करने के बदले में 5000 लेट फीस जमा करानी है औऱ उनके रोल नंबर रोक दिए गए है। ऐसे में हरियाणा के शिक्षा मंत्री को मामला जल्द संज्ञान में लेकर समस्या का निबटारा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर जल्द यूनिवर्सिटी और कॉलेज प्रशासन ने इस अवैध वसूली को माफ करके छात्रों को परीक्षा में नही बैठने दिया तो एनएसयूआई इसका पुरजोर तरीक़े से विरोध करेंगी।
इस मौके पर छात्र नेता विकास फागना, आरिफ खान, अक्की पंडित, सौरभ देशवाल, प्रवेश ठाकुर, अजय ठाकुर, जफर खान, अंश पण्डित, हैरी बिधूड़ी, हरदीप खटाना, रवि, विशाल, आदर्श, आबिद, भगतसिंह, किरण, अन्नू, सचिन, विक्की, दीपक, यतींद्र आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: