Breaking

Monday, November 12, 2018

25 साल बाद वाईएमसीए विश्वविद्यालय की ‘स्वर्ण जयंती’ मनाने पहुंचे पूर्व विद्यार्थी

फरीदाबाद 12 नवम्बर(abtaknews.com)जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद में वाईएमसीए संस्थान के भूतपूर्व छात्रों (एलुुमनाई मीट) का एक मिलन समारोह आयोजित हुआ, जिसमें वर्ष 1989 से 1993 के बीच वाईएमसीए संस्थान से उत्तीर्ण हुए भूतपूर्व छात्र शामिल हुए। ये सभी भूतपूर्व विद्यार्थी संस्थान से उत्तीर्ण होने के 25 वर्ष पूरे होने तथा संस्थान की स्वर्ण जयंती मनाने के लिए एकत्रित हुए थे। जे.सी. बोस विश्वविद्यालय ने एक संस्थान के रूप में अपने 50वें वर्ष में प्रवेश कर लिया है।
भूतपूर्व विद्यार्थियों ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से भी मुलाकात की तथा विश्वविद्यालय में चल रहे कार्यक्रमों, सुविधाओं तथा भावी योजनाओं की जानकारी ली। भूतपूर्व विद्यार्थियों में कई जाने माने उद्यमी तथा कारपोरेट जगत के बड़े पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंने कुलपति के साथ अपने अनुभव साझे किये तथा विश्वविद्यालय को हरसंभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार का निर्माण कार्य भूतपूर्व विद्यार्थियों द्वारा ही करवाया जा रहा है।

कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने भूतपूर्व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी तथा कहा कि ऐसे कार्यक्रमों को निरंतर रूप से आयोजित करने की आवश्यकता है ताकि उनका विश्वविद्यालय के प्रति जुड़ाव बना रहे और विश्वविद्यालय को भी लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि भूतपूर्व छात्र विश्वविद्यालय के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। उन्होंने संस्थान एवं भूतपूर्व छात्रों के बीच जुड़ाव को और अधिक सक्रिय एवं प्रासंगिक बनाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा नया एलुुमनाई पोर्टल तैयार किया गया है, जिस पर संस्थान से जुड़े भूतपूर्व विद्यार्थी खुद को पंजीकृत कर सकते है। 
25 years later, YMCA University's 'Golden Jubilee', the alumni arrived

इस अवसर पर भूतपूर्व विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के विभिन्न हिस्सों दौरा किया तथा विद्यार्थियों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। एलुमनाई मीट में लगभग 50 भूतपूर्व विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसमें मुख्य रूप से कैलिफोर्निया, वर्जिनिया, एलेक्जेंड्रिया, दुबई तथा सिंगापुर से विद्यार्थी विश्वविद्यालय पहुंचे थे। भूतपूर्व विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय में पौधारोपण भी किया।भूतपूर्व विद्यार्थियों में केप्रीवेल्ड इंजीनियर्स के निदेशक सत्यव्रत वर्मा, हाॅडा कार के महाप्रबंधक राकेश तनेजा, सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक विकास मदान, ओरेकल इंडिया में निदेशक (क्लाउड टेक्नोलाॅजी) प्रद्युमन लवन्या तथा एसटी माइक्रोइलेक्ट्राॅनिक्स, सिंगापुर से विकास जैन और इनैलो के प्रदेश प्रवक्ता क्षत्रिय नेता ठाकुर उमेश भाटी शामिल हुए।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages