Wednesday, November 28, 2018

फरीदाबाद में 10 साल पुराने डीजल के 200 से अधिक वाहनों को किया इंपाउंड


फरीदाबाद(abtaknews.com दुष्यंत त्यागी) 28 नवंबर,2018; पोलूशन को लेकर एनजीटी की टीम के बाद फरीदाबाद में अब जिला प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस की मदद से 10 साल पुराने डीजल के ऑटो को लेकर बड़ा अभियान चलाया और इस अभियान के तहत दोपहर तक पूरे जिला फरीदाबाद में 200 से अधिक वाहनों को इंपाउंड कर दिया। पुलिस अधिकारियों की मानें तो 10 साल पुराने सभी ऑटो को काटकर और डैमेज करके कबाड़े के भाव बेच दिया जाएगा। पुलिस का अभियान यदि इसी तरह चलता रहा तो शाम तक इंपाउंड किए गए ऑटो की संख्या लगभग 1000 हो जाएगी। यहां यह भी बता दे कि पूरे फरीदाबाद में लगभग 5000 ऑटो पोलूशन फैलाते सड़कों पर दौड़ रहे हैं।

एसएचओ ट्रैफिक हेमंत सिंह  फरीदाबाद में अनेक अपराधिक गतिविधियों में ऑटो चालकों के शामिल होने के  बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस कमिश्रर और जिला उपायुक्त ने पुलिस को विशेष ड्राइव चलाने के आदेश जारी किए हैं। पुलिस का उद्देश्य चोरी के ऑटो पकडऩा तथा संदिग्ध ऑटो चालकों पर शिकंजा कसना है। साथ ही नाबालिग वाहन चालकों पर भी पुलिस नकेल कसने जा रही है। इसी के चलते आज पुलिस की टीम द्वारा व्यापक स्तर पर अभियान चलाया गया जिसमें ऑटो चालकों के साथ-साथ नाबालिग वाहन चालकों के चालान किए गए।

ट्रैफिक के एएसआई रोशन की मानें तो रात के समय ऑटो चालक अपराध को अंजाम देते हैं। इस अभियान के तहत जहां 10 साल पुराने ऑटो को जब्त किया जा रहा है। अब तक अकेले बल्लबगढ़ में १२५ से अधिक 10 साल पुराने ऑटो इम्पाउंड किये जा चुके हैं। उनकी मानें तो 10 साल पुराने ऑटो को काटकर उन्हें कबाड़े में बेच दिया जाएगा। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: