Friday, October 19, 2018

बल्लभगढ़ में दशहरा उत्सव की तैयारी पूरी,एनआईटी का विवाद सुलझा,जलेगा दशानन


Preparations for the Dussehra festival in Ballabhgarh, the dispute of the NIT will also be resolved, in the evening the burning of Dashanan
फरीदाबाद (abtaknews.com) 19 अक्टूबर। बल्लभगढ़ में दशहरा उत्सव की तैयारियां पूरी हो चुकी है। सारे शहर को रौशनी से जगमग किया गया है| शहर के मुख्य बाजारों में झांकियां निकलते समय सारा शहर जगमग नजर आएगा| फरीदाबाद में अलग-अलग स्थानों पर रात करीब 8 बजे रावण मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला फूंका जाएगा। पहले फरीदाबाद के एनआईटी इलाके में दशहरा उत्सव मनाने को लेकर विवाद चल रहा था लेकिन प्रशासन ने उन सभी विवादों पर भी विराम लगा दिया है और लगभग 7 जगहों पर दशहरा उत्सव का आयोजन किया जाएगा।
बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में रावण, मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले लगे हुए हैं जिसका आयोजन नवयुवक दशहरा समिति पिछले 20 साल से कर रही है। इनमें रावण का पुतला 60 फुट और कुंभकरण और मेघनाथ का पुतला 55-55 फुट का बनाया गया है। समिति के प्रधान धर्मेंद्र सिंधवानी ने बताया कि पिछले 20 साल से उनकी समिति यहां पर दशहरा उत्सव का आयोजन कर रही है। आज शाम को आयोजित होने वाले दशहरा उत्सव की तैयारियां में पूरी कर चुके हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल और बल्लभगढ़ के भाजपा विधायक मूलचंद शर्मा इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मौजूद रहेंगे तथा पुतलों का दहन करेंगे। सिंधवानी की मानें तो सुरक्षा की भी तमाम तैयारियां प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से पूरी कर ली गई है। रात 8 बजे पुतलों का दहन होगा और उससे पहले सारे शहर में झांकियां निकाली जाएंगी। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: