Monday, October 15, 2018

खट्टर सरकार ने छात्रों से छीना वोट डालने का अधिकार : कृष्ण अत्री

Khattar government has the right to cast chhina votes from students: Krishna Atri

फरीदाबाद(abtaknews.com) एनएसयूआई फरीदाबाद ने अप्रत्यक्ष चुनाव को रद्द कराने को लेकर छात्रों ने नेहरू कॉलेज और नेहरू महिला कॉलेज के गेट पर एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जिसमें दोनों कॉलेजो के समस्त छात्र छात्राओं ने हस्ताक्षर करके अप्रत्यक्ष चुनाव को रद्द कराने के लिए अपनी सहमति जताई। हस्ताक्षर अभियान का आयोजन एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने नेतृत्व में किया गया।इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने वाले छात्र छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि एनएसयूआई एक ऐसा छात्र संगठन है जो हमेशा छात्रहितों में संघर्ष करता रहता है। हाल ही 10 अक्टूबर को हरियाणा की खट्टर सरकार ने प्रदेश में अप्रत्यक्ष छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा की थी जिसमें पूरी क्लास की तरफ से सिर्फ एक सीआर ही वोट डाल सकता है बाकी क्लास के छात्र छात्राओं को वोट डालने का अधिकार नही है।
कृष्ण अत्री ने भाजपा की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक तरफ तो भाजपा सरकार 22 साल बाद चुनाव खोलकर श्रेय लेना चाहती है और दूसरी तरफ आम छात्रों से वोट डालने का अधिकार छीन कर सरकारी तोते पालने का काम कर रही है।उन्होंने कहा कि एनएसयूआई ऐसे चुनाव में बिल्कुल हिस्सा नही लेगी जिसमें आम छात्र छात्राओं से वोट डालने का अधिकार ही छीन लिया हो। अत्री ने कहा कि इस अप्रत्यक्ष चुनाव से बीजेपी और एबीवीपी का छात्र विरोधी चेहरा निकल कर सामने आया है। एक तरफ तो एबीवीपी अपने आपको भाजपा से अलग बताती है और दूसरी तरफ भाजपा के अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के फैसले का स्वागत करके अकेली चुनाव लड़ रही है।
अत्री ने कहा एबीवीपी अकेली चुनाव लड़ रही है और पूरे सीआर ढूढ़ने में भी असमर्थ है। इससे साबित होता है कि एबीवीपी अकेली मैदान में उतरी और अकेली ही चुनाव हार गई।अत्री ने हरियाणा पुलिस की कार्यशैली पर आरोप लगाते हुए कहा कि 71 दिन रात के धरने प्रदर्शन में 3 बार चोरी हो चुकी है जिसमें 2 फ़ोन 12 हजार कैश और आज एम्पलीफायर चोरी हुआ लेकिन पुलिस अभी तक अपराधियों को नही पकड़ पाई है।इस मौके पर राजीव गांधी स्टडी सर्कल के जिला अध्यक्ष आनंद राजपूत, एनएसयूआई के जिला महासचिव रूपेश झा, नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी, आकाश झा, रवि रावत, अक्की पंडित, परवेज़ खान, अमन भारद्वाज, रितिक खटाना, सौरभ बैसला, राहुल चपराना, नवीन चौधरी, रिंकू तेवतिया, साहिल खान, विवेक ठाकुर, आरिफ खान, विवेक, दिनेश कटारिया, विनीत पाण्डेय, लक्ष्मण, सचिन त्यागी, सूरज वर्मा, रोहित गुप्ता, सोनू सिंह सदफ सिद्दीकी, बिंदु शर्मा, पूनम भदौरिया, अदिति आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: