Wednesday, October 24, 2018

जिगरी दोस्त ने जब घर की इज्जत पर डाला हाथ तो गला रेत कर दी हत्या,गिरफ्तार


When a jigar friend put his hand on the honor of the house, he sobbed and killed, arrested
फरीदाबाद(abtaknews.com)-:एक दोस्त ने अपने बचपन के दोस्त को दी बहन से प्यार करने की सजा- मौत । घटना दिल्ली से सटे फरीदाबाद की है जहाँ एक दोस्त ने अपने दोस्त को नोएडा से मिलने के लिए पहले फरीदाबाद बुलाया फिर मौक़ा मिलते ही उसके गले पर चाक़ू से हमला कर मौत के घाट उतारा दिया और उसके मोबाइल को लेकर शव रेलवे ट्रेक पर छोड़ कर फरार हो गया। मरने वाले दोस्त की गलती बस इतनी थी की वह अपने ही दोस्त की बहन से प्यार करता था । दोनों ही बिहार के सिवान जिले के एक ही गांव के रहने वाले थे जो एक साथ खेले ,कूदे और दसवीं तक एक ही स्कूल में पढ़ाई भी की। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर  लिया है। 
पुलिस की गिरफ्त में बिहार के सिवान जिले का रहने वाला बसंत उर्फ़ बिट्टू जिसने अपने ही बचपन के दोस्त रुपेश को केवल इसलिए मौत के घाट उतार दिया की उसने अपने ही दोस्त की बहन से प्यार करने की गुस्ताखी कर दी थी और इसकी खबर गाँव में सभी को चल गई। बस इसी गलती के चलते ही अपने बचपन के दोस्त को दोस्त ने मौत के घाट उतार दिया। बता दें की दोनों ही दोस्त बिहार के सिवान जिले के एक ही गाँव के रहने वाले थे दोनों दोस्त बचपन में साथ खेले कूदे और एक साथ दसवीं कक्षा तक पढ़ाई की और बड़े हुए फिर दोनों कमाने के लिए दिल्ली आ गए यहाँ आकर दोनों ने अपने-अपने लिए काम तलासा तो एक दोस्त को नोएडा और दूसरे दोस्त को फरीदाबाद में काम मिल गया। फिर दोनों एक साथ गांव भी गए ,लेकिन वहीँ से दोनों के मन दरार पैदा हो गई क्योकि दोस्त ने ही अपने बचपन के दोस्त की बहन के साथ प्यार किया था जिसके बारे पुरे गाँव को पता चल गया उसके बाद उसे अपने परिवार की समाज में बेइज्जती महसूस हुई । बस इसी बेइज़्ज़ती का बदला लेने के लिए एक बचपन के दोस्त बिट्टू ने बीते 6 अक्टूबर को अपने दोस्त रुपेश की फरीदाबाद में बुलाया और फिर उसे घर ले जाने बात कह कर रेलवे ट्रेक के रास्ते घर ले जाने लगा जैसे ही उसे रेलवे ट्रेक पर मौका मिला उसने पहले से अपने पास जींस में छुपा रखा चाकू निकाल कर उसके गले पर वार कर उसे मौत के घाट उतर दिया और शव को रेलवे ट्रेक पर छोड़ कर बिहार भाग गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर वारदात को अंजाम देने वाले हथियार की बरमदगी के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया हुआ है।   
जीआरपी ओल्ड जाँच अधिकारी सोहन पाल ने बताया कि आरोपी हत्या करने के बाद मृतक का मोबाइल अपने साथ ले गया और उसकी सिम को अपने मोबाइल में डालकर लड़की बन मृतक रुपेश के घर वालो को लड़की बन मैसेज कर दिया जिसमे उसने लिखा की तुम्हारा लड़का लड़की से प्यार करता था जिसकी उसे सजा मिल गई है। बस यही मेसेज आरोपी की गिरफ्तारी का कारण बना। पुलिस के मुताबिक आरोपी हत्या करने के बाद पहले बिहार भाग गया और कुछ दिन रुक कर फरीदाबाद लौट आया जिसे साइबर सेल की मदद से गिरफ्तार करने में कामयाबी हांसिल की है। आरोपी  दोस्त ने भी अपने दोस्त की हत्या की बात कबूलते हुए बताया कि उसके दोस्त ने उसकी बहन के साथ गलत काम किया था जिसके चलते उसने उसकी हत्या कर दी। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: