Tuesday, October 30, 2018

पलवल में फरीदाबाद मंडल आयुक्त डा. जी. अनुपमा ने ली अधिकारिओं की बैठक


पलवल, 30 अक्टूबर(abtaknews.com)फरीदाबाद मंडल की आयुक्त एवं मतदाता सूची पर्यवेक्षक डा. जी. अनुपमा ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के अधिकारियों व राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा बाद में राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पलवल में स्थित बूथों का भी दौरा किया तथा बीएलओ से मतदाता सूची से संबंधित दावों व आपत्तियों से संबंध में अब तक की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी प्राप्त की।
आयुक्त ने मंगलवार को लघु सचिवालय में उपायुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए वोट का बहुत बड़ा महत्व है। चुनाव आयोग हर साल मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण तथा नए मतदाताओं को सूची में शामिल करने के उद्देश्य से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी करता है। इस बार संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य एक जनवरी 2019 को आधार तिथि मानते हुए शुरू किया गया है। इस कार्य के मद्देनजर जहां मतदाताओं के नए वोट बनाए जाएंगे, वहीं पहले दर्ज नामों के संंबंध मेें सूचनाओं को अपडेट भी किया जाएगा। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार एक सितंबर 2018 से 30 नवंबर 2018 तक आम जनता से फार्म नंबर-6, 6ए,7,8 व 8क में दावे व आपत्तियां आमंत्रित की गई हैं। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि भी विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में सहयोग करें ताकि मतदाता सूची पूरी तरह पारदर्शी व शुद्ध बनाया जा सके।
इसके बाद आयुक्त डा. जी अनुपमा ने राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय पलवल में स्थित बूथों का दौरा किया तथा बूथ पर मौजूद बीएलओ से वोट बनवाने तथा वोट को ठीक करवाने व वोट आदि को बदलवाने के संबंध में जानकारी ली तथा बीएलओ द्वारा संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान दावों व आपत्तियों से संबंधित अब तक प्राप्त फार्मों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वïान किया कि वे भी अपने परिवार के सदस्यों सहित अन्य जानकार लोगों तथा कालोनी व गांवों में मौजूद अधिक से अधिक लोगों को नए वोट बनवाने, पहले दर्ज नामों को ठीक करवाने के संबंध में जागरूक करें। विद्यार्थी उन्हें बताए कि चुनाव आयोग द्वारा 30 नवंबर तक मतदाता सूचियों के संबंध में दावे व आपत्तियां आमंत्रित की गई हंै, इसलिए इस कार्यक्रम का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि जिला का एक भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में शामिल होने से वंचित न रहना चाहिए।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मनीराम शर्मा ने बताया कि जिले में लोगों को समय-समय पर नए वोट बनवाने के बारे जागरूक किया जाता है। स्कूल व कालेजों में जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाते हैं तथा लोगों को वेाट के महत्व व लोकतंत्र में इसकी भूमिका के बारे में जानकारी दी जाती है।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, एसडीएम पलवल, होडल व हथीन क्रमश: जितेन्द्र कुमार, गजेन्द्र सिंह व एस.के.चहल, नायब तहसीलदार चुनाव जयकिशन, जिला उपशिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, खण्ड शिक्षा अधिकारी सुखबीर सिंह, प्राधानाचार्य के.पी. सिंह सहित विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, बीएलओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
---------------------------------
पलवल, 30 अक्टूबर। जिला प्रशासन की ओर से देश के पहले गृहमंत्री एवं लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय मैराथन (रन फॉर यूनिटी) का आयोजन प्रात: 7:30 बजे स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बडखल विधानसभा क्षेत्र से विधायक सीमा त्रिखा होंगी तथा उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा सहित जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे। यह जानकारी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी बीरेंद्र सिंह ने दी।
----------------------

जिला प्रशासन की ओर से लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय मैराथन (रन फॉर यूनिटी) का आयोजन प्रात: 7:30 बजे स्थानीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक सीमा त्रिखा होंगी। इस कार्यक्रम में आप सादर आमंत्रित हैं।


loading...
SHARE THIS

0 comments: