Wednesday, October 31, 2018

जेसी बोस विश्वविद्यालय ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस, राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़े बच्चे

J.C.Bose University celebrated National Integration Day, Children Run for National Integration
फरीदाबाद, 31 अक्तूबर(abtaknews.com)जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद द्वारा सरदार वल्लभभाई पटेल की 143वीं जयंती के उपलक्ष्य में मनाये जाने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों तथा कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
इस उपलक्ष्य में विद्यार्थियों के लिए संदेश में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने सरदार पटेल को राष्ट्र का शिल्पकार बताया तथा विद्यार्थियों से सरदार पटेल के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सरदार पटेल जैसे महान व्यक्तित्व के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने भविष्य को संवार सकते है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सरदार पटेल ने निरंतर संघर्ष करते हुए देश के विभिन्न हिस्सों को एकीकृत करते हुए देश को अखण्ड राष्ट्र बनाया, यह अनुकरणीय है।
कार्यक्रम का आरंभ सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पण द्वारा हुआ। इस अवसर पर डीन (इंस्टीट्यूशन्स) डाॅ. संदीप ग्रोवर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डाॅ. नरेश चैहान तथा मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष डाॅ. तिलक राज उपस्थित थे। निदेशक विद्यार्थी कल्याण डाॅ. प्रदीप डिमरी ने विद्यार्थियों को एकता दिवस की शपथ दिलाई।राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के उपलक्ष्य में ‘रन फार यूनिटी’ का आयोजन भी किया गया, जिसमें 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का समन्वयन डॉ. सोनिया बंसल ने किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: