Tuesday, October 23, 2018

राजकीय महिला कॉलेज फरीदाबाद दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

फरीदाबाद 23 अक्तूबर 2018(abtaknews.com) राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16 ए फरीदाबाद में आयोजित 24वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का मंगलवार को सामापन समारोह आयोजित किया गया । जिसमें जेएलएन काॅलेज की प्राचार्या डा. प्रीता कौशिक ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की । उन्होंने कहा कि खेल आरोग्य जीवन का आधार हैं । उन्होंने छात्राओं को शिक्षा के साथ खेलों को भी अपने दिनचर्या का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया । इस अवसर पर उन्होंने विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया एवं पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के समाचार पत्र उदय का विमोचन किया ।
प्राचार्या डा. भगवती राजपूत ने छात्राओं को विजेता प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की । उन्होंने उदय समाचार पत्र के प्रकाशन पर जनसंचार विभाग के छात्राओं को बधाई दी व पत्रकारिता के क्षेत्र में परचम लहरने के लिए प्रेरित किया।प्रतियोगिता के दूसरा दिन की शुरूआत हाईजंप के साथ हुई । इसके पश्चात दो सौ मीटर फाइनल रेस, सेक रेस व बुलट काट रेस का आयोजन किया गया । जिसमें छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसके पश्चात टीचिंग व नाॅन टीचिंग स्टाॅफ सदस्यों के लिए भी प्रतियोगिताओं का आयेाजन किया गया। मंच संचालन रीतिका गुप्ता व मीनल सबरवाल ने किया । इस मौके पर वरिष्ठ प्राध्यापक  सीएस वशिष्ठ, सोनल गुप्ता, कृष्णा श्योराण,अमिता , संदीप कुमार, आदि मौजूद रहे
ये रहे प्रतियोगिता के परिणाम ---दूसरे दिन हाई जंप प्रतियोगिता में सरस्वती भगत में प्रथम स्थान, मधु भडाना ने द्वितीय व साक्षी ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं बुलेट काट रेस में प्रियंका व सोनी शर्मा की टीम ने प्रथम, पूजा यादव व वर्षा कौशल की टीम ने द्वितीय तथा सोनाली सिंह की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया  । दो सौ मीटर रेस में कंचन ने प्रथम, तुलसी थापा ने द्वितीय व मधु भडाना ने तृतीय स्थान हासिल किया । सेक रेस में कचंन ने प्रथम, तुलसी थापा ने द्वितीय व तुलसी थापा ने तृतीय स्थान हासिल किया । कंचन ने सभी  प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर बेस्ट एथलीट का खिताब अपने नाम किया।
छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों को प्रति किया जागरूक --छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए ट्रेफिक पुलिस फरीदाबाद की ओर से प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इसमें सभी विभागों की सौ से अधिक छात्राओं ने हिस्सा लिया । इसमें जनसंचार विभाग के द्वितीय वर्ष की छात्रा पूनम कश्यप ने प्रथम व  रीतू चैहान ने द्वितीय व बीएससी की प्रथम वर्ष की छात्रा काजल ने प्रथम स्थान हासिल किया।
स्वच्छ भारत मिशन समर इंटर्नशिप के विजेताओं को किया सम्मानित ---स्वच्छ भारत मिशन समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत महाविद्यालय द्वारा मिर्जापुर एवं दोलताबाद गांव को गोद लिया था । इसमें महाविद्यालय के 36 बच्चों ने सौ घंटे सफाई कार्याें में श्रमदान कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया । इस इंटर्नशिप कार्यक्रम में सबसे उत्कृष्ट कार्य करने पर श्वेता, स्नेह एवं मेघना वत्स को पुरस्कृत किया गया ।


loading...
SHARE THIS

0 comments: