Wednesday, October 24, 2018

बल्लभगढ़ में चल रहे धरने पर "रोड़वेज का निजीकरण और रोड़वेज कर्मचारियों की हड़ताल" सेमीनार

फरीदाबाद,24 अक्टूबर(abtaknews.com)निजीकरण के खिलाफ रोड़वेज कर्मचारियों की हड़ताल बुधवार को भी जारी रही। बुधवार को हड़ताली कर्मचारियों के धरना स्थल पर "रोड़वेज का निजीकरण और रोड़वेज कर्मचारियों की हड़ताल" विषय पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का आयोजन सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा, हरियाणा कर्मचारी महासंघ, हरियाणा कर्मचारी संयुक्त मंच और शिक्षक तालमेल कमेटी हरियाणा के घटकों ने संयुक्त रूप से किया। सेमिनार में ट्रेड यूनियनों, कर्मचारी संगठनों, किसान संगठन,आर डब्लयू ए के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सेमिनार में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, मुख्य संगठनकर्ता वीरेंद्र सिंह डंगवाल, हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रधान महेंद्र सिंह, चेयरमैन सुनील खटाना व सचिव जय सिंह गिल आदि भी उपस्थित थे।
सेमिनार में बोलते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा ने कहा कि रोड़वेज कर्मचारी अपनी नौकरी दांव पर लगा कर रोड़वेज को निजीकरण से बचाने की निर्णायक आन्दोलन कर रहे है। रोड़वेज के बेड़े में सरकारी बसों की जगह किमी स्कीम के तहत प्राईवेट बसों को किराए पर लिया जाएगा तो 84 हजार बेरोजगारों के रोजगार व जनता सुरक्षित परिवहन सेवा से वंचित हो जाएंगी। उन्होंने रोड़वेज को बचाने के लिए आम जनता से रोड़वेज कर्मचारियों की हड़ताल का पुरजोर समर्थन करने का आह्वान किया।  सेमिनार में सर्व सम्मति से पारित किए गए प्रस्ताव में रोड़वेज के बेड़े में किलोमीटर स्कीम के तहत प्राईवेट बसों को शामिल करने के निर्णय को रद्द करने, आबादी के हिसाब से बेड़े में 14 हजार सरकारी बसों को शामिल करके 84 हजार बेरोजगारों को पक्का रोजगार और जनता को बेहतर एवं सुरक्षित परिवहन सेवा प्रदान करने और हड़ताली परिवहन कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज किए झुठे मुकदमों सहित सभी प्रकार की कि गई उत्पीड़न एवं दमन की कार्यवाहियों को वापस लेते हुए 16 अक्टूबर से चल रही हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग की गई। सेमिनार में आए जन प्रतिनिधियों, किसान, मजदूर, कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने शहर में प्रर्दशन करते हुए रोड़वेज कर्मचारियों की हड़ताल पर जा कर समर्थन किया।

सेमिनार को सेक्टर-3आर डब्ल्यूएफ के सचिव रतन लाल राणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मपाल चहल, किसान सभा के जिला अध्यक्ष नवल सिंह नरवत,एटक से लाखन सिंह कुशवाहा, इंकलाबी मजदूर संगठन से मुन्ना प्रसाद, मुजेड़ी से कासिम अली, रिटायर्ड कर्मचारी संघ हरियाणा के उपाध्यक्ष यूएम खान,भेसरावली के पूर्व सरपंच प्रदीप नागर, शिक्षक तालमेल कमेटी के पदाधिकारी राज सिंह,भीम सिंह,उदय बीरेंद्र गिल, पेंशन बहाली से राजेश भाटी, समाज सेविका सोनिया शर्मा, अमरजीत कौर, रोड़वेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के नेता राम आसरे यादव, जितेंद्र धनखड़, रविन्द्र नागर,राज सिंह सौरोत, राजबीर नागर, शहजाद खान,सुबेदीन,प्रदीप कुमार व सुरेश आदि ने संबोधित किया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: